अमरावती

बीज का लिंकिंग किया तो विक्रेताओं पर होगी कार्रवाई

शिकायत का निवारण मर्यादित समय में करें

* प्रभारी जिलाधिकारी विजय भाकरे के कृषि विभाग को निर्देश
अमरावती/दि.8– बीज की बिक्री में लिंकिंग करने पर संबंधित विक्रेताओं पर तत्काल कार्रवाई करने के निर्देश प्रभारी जिलाधिकारी विजय भाकरे ने कृषि विभाग को दिए है. इसके अलावा किसानों को शिकायत करने आसानी होने समर्पित वॉटसअप क्रमांक 9518317651 उपलब्ध है. इस पर किसानों को शिकायत करने का आहवान जिलाधिकारी ने किया है.
फिलहाल निविष्ठा उपलब्ध है. कृषि सेवा केंद्र बिक्री नहीं करते अथवा कुछ किसानों को ही निविष्ठा की बिक्री करते है. निश्चित मूल्य से अधिक भाव से बिक्री करते है, हल्के दर्जे की निविष्ठा की बिक्री कृषि सेवा केंद्र से शुरु है, बीज का उत्पादन कम हुआ है, अनाधिकृत एचटीबीटी कपास बीज बिक्री आदि स्वरुप की शिकायतें कृषि विभाग को प्राप्त होती है. शिकायत निवारण की दृष्टि से तत्काल कार्रवाई की जाए. शिकायत बुक पर किसान का नाम, गांव, मोबाइल नंबर दर्ज किया जाए. शिकायत पर तत्काल पहल कर शिकायत के स्वरुप के मुताबिक प्राथमिकता तय कर जांच कार कार्रवाई के निर्देश जिलाधिकारी ने दिए है.

* 10 दिन में हुई कार्रवाई का मैसेज किसानों को
जिन किसानों की शिकायतें है, उनकी शिकायत प्राप्त होने के बाद शिकायत निमित्त हुई कार्रवाई बाबत किसानों को वॉटसअप तथा पत्र के जरिए जानकारी 10 दिन के भीतर देने, किसानों से प्राप्त शिकायत के निर्धारित समय मर्यादा में निवारण होने सभी निरीक्षको को इस बात का ध्यान रखने का आहवान जिला अधीक्षक कृषि अधिकारी राहुल सातपुते ने किया है.

 

Related Articles

Back to top button