अमरावती

कुलर की ठंडी हवा चाहिए, तो बिजली बिल भरें

महावितरण की बकाया धारकों को अपील

* 46 करोड के बिल वसूलने के लिए घर-घर अभियान
अमरावती/दि.27– वर्तमान मेें बडी हुई बिजली की डिमांड पूर्ण करने तथा लोडशेडिंग टालने के लिए महावितरण द्बारा खुले बाजार से अधिक कीमत पर बिजली खरीदी जा रही है. ऐसी स्थिति में जिले में अलग-अलग वर्गवारी के बिजली ग्राहकों पर 46.52 करोड के बिजली बिल बकाया है. यह बकाया वसूली पूर्ण करने के लिए महावितरण द्बारा बकाया धारकों के घर पर दस्तक अभियान शुरु किया गया है. बकाया धारकों के बिजली कनेक्शन काटने की कार्रवाई महावितरण ने शुरु कर यदि ग्रीष्मकाल में कुलर की ठंडी हवा चाहिए, तो बिजली बिल भरें, यह अपील की है.
देश के कई राज्योें में लोडशेडिंग जैसी स्थिति रहने के बाद भी राज्य में विगत 7 दिनों से कहीं पर भी लोडशेडिंग नहीं किया गया है. बिजली की डिमांड पूर्ण करने के लिए खुले बाजार से बिजली खरीदी जा रही है. वहीं दूसरी ओर तपती धूप में महावितरण के कर्मचारी बकाया बिजली बिल वसूल करने के लिए घुम रहे है. जिले में कृषि ग्राहक को छोड अन्य 1 लाख 92 हजार ग्राहकों पर 46.52 करोड की बिजली बिल बकाया है. इनमें 1 लाख 76 हजार ग्राहक घरेलू है. जिन पर 31 करोड 23 लाख रुपए बकाया है. इसी प्रकार वाणिज्यिक वर्गवारी के 10 हजार 883 ग्राहकों पर 4 करोड 47 लाख रुपए व औद्योगिक वर्गवारी के 23 हजार ग्राहकों पर 7 करोड 82 लाख रुपए बकाया है. जिले में सार्वजनिक सेवा व अन्य वर्गवारी के ग्राहकों पर भी 3 करोड रुपए के बिजली बिल बकाया रहने की बात महावितरण द्बारा बतायी गई.

* मुख्य अभियंता व वरिष्ठ अधिकारी भी मैदान में
महावितरण द्बारा बकाया बिजली बिल वसूली अभियान को गति दी गई है. वर्तमान स्थिति में अतिरिक्त बिजली की डिमांड पूर्ण करने के लिए बकाया बिजली बिल वसूली के शिवाय कोई पर्याय नहीं है. इसलिए बकाया वसूली के लिए महावितरण के परिमंडल मुख्य अभियंता पुष्पा चव्हाण, अधिक्षक अभियंता दिलीप खानंदे व सभी अधिकारी भी प्रत्यक्ष मैदान में उतरकर बकाया वसूली पूर्ण करने में जुटे है. लोगों से बकाया बिल तुरंत भरने का अनुरोध किया जा रहा है.

Related Articles

Back to top button