अमरावती

छेडखानी की तो जेल की हवा खाना पडेगा

वडाली, बांबु गार्डन, होटल जैसे ठिकानों से 50 लोग गिरफ्तार

* वर्षभर में 260 शिकायत पुलिस थाने में दर्ज
अमरावती/ दि.11 – शहर पुलिस आयुक्तालय क्षेत्र में दामीन पथक ने पिछले छह माह में सैकडों रोडरोमियों के खिलाफ प्रतिबंधात्मक कार्रवाई की और कुछ लोगों को गिरफ्तार भी किया. पुलिस आयुक्त डॉ. आरती सिंह के नेतृत्व में महिला कक्ष, दामिनी पथक कार्यरत हैं. शहर में रोडरोमियों के खिलाफ कार्रवाई का आंकडा काफी ज्यादा बढ चुका है.
बीते वर्ष 2021 में छेडखानी करने के 260 से अधिक अपराध दर्ज किये गए है. इस वर्ष छह माह में सार्वजनिक स्थानों पर अश्लिल हरकतें करने वाले 50 मामलों में प्रतिबंधात्मक कार्रवाई की गई. वडाली गार्डन, बांबू गार्डन, छत्री तालाब, कुछ होटल, कैफे सेंटर में अश्लिल हरकतें, लडकियों के साथ छेडखानी किये जाने के मामले में 50 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. अगर पुलिस थाने में शिकायत दी तो आरोपी के खिलाफ छेडखानी का अपराध दर्ज करने के साथ ही गिरफ्तार करने के बाद पुलिस व न्यायालयीन कस्टडी भी मिल सकती है. छेडखानी रोकने के लिए 14 महिला पुलिस कर्मचारियों का समावेश रहने वाला दामिनी पथक कार्यरत है. उसके अलावा बीट मार्शल भी तैयार रहने के कारण रोडरोमियों पर अंकुश लगाने में शहर पुलिस दल को सफलता मिली है. सार्वजनिक स्थान हो या कैफे सेंटर कई पर भी अश्लिल छेडखानियां हो रही है तो, बेफिक्र होकर शिकायत करे, शिकायत देने वाले का नाम गुप्त रखा जाता है.

रोडरोमियों पर पैनी नजर
युवती, महिलाओं की सुरक्षा के लिए शहर पुलिस हमेशा तत्पर है. दामिनी पथक समेत बीट मार्शल रोडरोमियों पर पैनी नजर रखे हुए है.
– डॉ. आरती सिंह, पुलिस आयुक्त

Related Articles

Back to top button