अमरावतीमुख्य समाचार

बडनेरा में होगा आईआईएमसी कॉलेज का निर्माण

विधायक रवि राणा ने लिया निर्माण स्थल का जायजा

* सांसद नवनीत राणा व डॉ. अनिल बोंडे विशेष प्रयास
* 18 एकड की जगह पर होगा महाविद्यालय का निर्माण
अमरावती/दि.17- देश में इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ मास कम्युनिकेशन (आईआईएमसी) के कुल चार कॉलेज है. इनमें एक कॉलेज वर्तमान अमरावती विद्यापीठ परिसर में है. केंद्र सरकार के सूचना व प्रसारण मंत्रालय के जरिए केंद्र सरकार की स्वायत्त संस्था के तहत मंत्री अनुराग ठाकुर ने विदर्भ का अमरावती विद्यापीठ परिसर में चलने वाले आईआईएमसी कॉलेज की प्रशस्त इमारत के निर्माण के लिए मंजूरी दी है. बडनेरा शहर के रेस्टहाउस रोड स्थित शिवाजी नगर के पास 18 एकड में अब इस इमारत का निर्माण किया जाने वाला है. इसी का आज विधायक रवि राणा ने जायजा किया.
सांसद नवनीत राणा और राज्यसभा सदस्य डॉ. अनिल बोंडे तथा विधायक रवि राणा के प्रयासों से सूचना व प्रसारण मंत्रालय ने बडनेरा की 18 एकड जमीन पर आईआईएमसी की इमारत का निर्माण करने को मंजूरी दी है. आईआईएमसी में संपूर्ण देश के विद्यार्थी शिक्षा लेते हैं. इस कारण बडनेरा में इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ मास कम्युनिकेशन की शुरुआत होना हर्ष की बात कही जाती है. जर्नालिजम के लिए यह अभ्यासक्रम जरुरी माना जाता है. इस 18 एकड की जमीन पर छात्रावास, विश्रामगृह व अन्य आवश्यक विभागों का निर्माण किया जाने वाला है. पहले चरण में संपूर्ण 18 एकड की जगह पर प्रशस्त कम्पाउंड का निर्माण किया जाने वाला है. विधायक रवि राणा ने आज सुबह आईआईएमसी के प्रादेशिक संचालक वीरेंद्रकुमार भारती, सहायक प्राध्यापक राजेश कुशवाह, अनिल जाधव के साथ बडनेरा निर्माणस्थल पर पहुंचकर वहां का जायजा लिया. इस समय उनके साथ युवा स्वाभिमान पार्टी के अजय जयस्वाल, मंगेश चव्हाण, पंकज शर्मा, अमोल मिलके, मिलिंद अहीर, गजानन सावन, अरुण कडू, रिजवान कुरैशी समेत अनेक लोग उपस्थित थे.

* दिल्ली की कंपनी कर रही निर्माणकार्य
बडनेरा शहर में आईआईएमसी की प्रशस्त इमारत समेत छात्रावास व अन्य विभागों का निर्माण वर्ष 2025 तक करना है. पहले चरण में 18 एकड की इस भूमि पर वॉल कम्पाउंड का निर्माणकार्य शुरु हो गया है. दिल्ली की आफताब एण्ड कंपनी को यह ठेका 2 करोड 97 लाख में मिला है. सूत्रों के मुताबिक यह काम जल्द से जल्द पूरा कर 1 वर्ष के बाद इसे शुरु करने का मानस केंद्र सरकार का है.

Related Articles

Back to top button