अमरावती

सोमवार नागपुर में आईआईएमसी-युनिसेफ का सेमिनार

युवा मीडिया व्यवसायियों का मानसिक स्वास्थ्य विषय पर चर्चा सत्र

अमरावती/ दि.16 – यहां की भारतीय जनसंचार संस्था आईआईएमसी और युनिसेफ के सहयोग से सोमवार 18 जुलाई को नागपुर में युवा मीडिया व्यवसायिकों के मानसिक स्वास्थ्य इस विषय पर चर्चा सत्र आयोजित किया गया है. नागपुर के बजाज नगर स्थित आईसीएआर-एनबीएसएस और एलयुपी सभागृह में सुबह 10.30 बजे यह सेमिनार लिया जाएगा.
आईआईएमसी के महासंचालक प्रा. डॉ. संजय व्दिवेदी चर्चा सत्र में बतौर अध्यक्ष के रुप में उपस्थित रहेंगे. जिसमें प्रसिध्द पत्रकार और तज्ञ संबोधित करेंगे. जिसमें दैनिक भास्कर समूह के संपादक प्रकाश दुबे, महात्मा गांधी अंतरराष्ट्रीय हिंदी विद्यापीठ वर्धा के प्रा. कृपाशंकर चौबे, वरिष्ठ पत्रकार व प्रेस क्लब नागपुर के अध्यक्ष प्रदीप मैत्रय, आईआईएमसी विद्यार्थी कल्याण के डीन प्रा.डॉ. प्रमोद कुमार, आईसीएआर-एनबीएसएस के सहायक संचालक डॉ. बी. एस. व्दिवदी और एलयुपी नागपुर के डॉ. सागर चिद्दरवार, मानसोपचार सोसायटी के अध्यक्ष कार्तिक लोखंडे, द. हितवाद के मुख्य रिपोर्ट शैलेश पांडे, सूचना ब्यूरो सहायक संचालक शशीन रॉय, कम्युनिकेशन स्पेशालिस्ट युनिसेफ महाराष्ट्र की स्वाती महापात्रा मार्गदर्शन करेगी.
इस सेमिनार में युवा मीडिया व्यवसायियों को उद्योग में आने वाले मानसिक तनाव पर प्रकाश डाला जाएगा ओैर चर्चा की जाएगी तथा युवा मीडिया व्यवसायी का मानसिक स्वास्थ्य अच्छा रहे, इसके लिए उपाय योजना सूचित करने का प्रयास किया जाएगा, ऐसा आईआईएनसी के प्रादेशिक संचालक प्रा. डॉ. बी. के. भारती ने कहा. प्रा. भारती ने इस बारे में मीडिया के विद्यार्थी, शिक्षक और व्यवसायियों को कार्यक्रम में बडी संख्या में उपस्थित रहने का आह्वान किया है. सभी उपस्थितों को शामिल होने का प्रमाणपत्र दिया जाएगा ऐसा उन्होंने बताया.

Related Articles

Back to top button