अमरावती

आयआयएमसी का केंद्र बनेगा बडनेरा में

सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने दिये आदेश

अमरावती/दि.22 – बडनेरा शहर में भारतीय जनसंचार संस्था (आयआयएमसी) केंद्र शुरू करने केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावडेकर ने इसे मंजूरी देते हुए इस संदर्भ में आदेश भी जारी कर दिए है. इस केंद्र की इमारत, संशोधन केेंद्र व छात्रों के लिए होस्टेल निर्माण के लिए निधी भी मंजूर की गई है.
पूरे देश में आयआयएमसी के केवल 6 केंद्र है. अब सातवां केंद्र बडनेरा में खुलेगा. सांसद नवनीत राणा ने इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह तथा सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावडेकर से भेट कर उनसे चर्चा की. जिसके बाद केंद्रीय मंत्री जावडेकर ने 10 मार्च को केंद्र मंजूरी के आदेश जारी किए.
इसके साथ ही केंद्र सरकार के केंद्रीय प्रसारण मंत्रालय ने इंडियन इन्स्ट्टियूट ऑफ मास कम्युनिकेशन आयआयएमसी को पत्र देकर इस दिशा में तुरंत कार्रवाई करने कहा है. इस केंद्र के कारण राष्ट्रीय स्तर के पत्रकार यहां तैयार होंगे. विदर्भ व अमरावती जिले के छात्रों को लाभ मिलेगा. अब तक एजवाल (मिजोरम), देहनकनाल (उडीसा), जम्मु (जम्मु कश्मीर) और कोयाटाम (केरल) में यह केंद्र शुरू हुए है. अब इसमें अमरावती का भी समावेश हो गया है. जिससे जिले का नाम राष्ट्रीय स्तर पर चमकेगा. सांसद नवनीत राणा के प्रयास से यह संभव हो पाया है.

navneet-rana-amravati-mandal

मजबूत होगा देश का चौथा स्तंभ

आयआयएमसी का यह केंद्र कहीं और जाने की संभावना थी. जिसके चलते हम सभी ने मिलकर प्रयास किए. मैनो पीएम से लेकर सूचना एवं प्रसारण मंत्री तक से चर्चा की. जिसके बाद इसे बडनेरा में ही स्थापित करने मंजूरी दी गई है. यह पूरे देश के छात्रों के लिए उपयोगी होगी. यहां से अच्छे पत्रकार तैयार होंगे. देश का चौथा स्तंभ और भी मजबूत होगा.
– नवनीत राणा
सांसद

Related Articles

Back to top button