अमरावतीमहाराष्ट्र

16 जोड़ो का हुआ इज्तेमाई निकाह

अल जमेअतुल कुरेश का 21वां आयोजन

मौलाना युनुस की अध्यक्षता में मुफ्ति फिरोज ने पढाया निकाह
अमरावती/दि.05– स्थानीय लालखडी रोड स्थित सरकार व बाबा पैलेस में अल जमेअतुल कुरेश अमरावती की ओर से 21वां इज्तेमाई निकाह( सामुहिक विवाह) का आयोजन किया गया. इज्तेमाई निकाह में 16 जोड़ों का निकाह हुआ. कार्यक्रम की अध्यक्षता अमीरे जमआत मौलाना मो. युनुस ने की. इज्तेमाई निकाह में पुरे विदर्भ के कई शहरों से दुल्हा-दुल्हन उपस्थित थे.

आज सोमवार 5 जनवरी की सुबह 11 बजे से स्थानीय लालखडी परिसर के सरकार हॉल व बाबा पैलेस में अल जमेअतुल कुरेश की ओर से सामुहिक विवाह का आयोजन किया गया. सामुहिक विवाह समारोह में वर्धा, आर्वी, अचलपुर, परतवाडा, अकोला, बुलढाना, यवतमाल, सहित अमरावती जिले के कई जोडे शामिल हुए. मौलाना मो. युनुस की अध्यक्षता में संपन्न हुए विवाह समारोह में मुफ्ती फिरोज खान ुकासमी ने सभी जोड़ो का निकाह पढाया. इस भव्य समारोह में विदर्भ के कई जिलों से दुल्हा-दुल्हन के परिजन सहित शहर के नागरिक हजारों की संख्या में शामिल हुए. सभी के लिए भोजन व्यवस्था आयोजकों के लिए की गई थी. आयोजन को सफल बनाने के लिए विदर्भ अध्यक्ष मो. सादिक कुरेशी, जिलाध्यक्ष हाजी मो. शब्बीर, शहर अध्यक्ष मो. आगाज चौधरी, मौलाना अ. समद कुरेशी, हाजी अबरार, अनीस पहेलवान, हाजी सुभान पहेलवान, इमरान खान, अ. सत्तार कुरेशी, मास्टर मो. साजीद कुरेशी, मो. जाकिर कुरेशी, मो. अनीस फैजी, भुरु पहेलवान कुरेशी, हाजी कैसर कुरेशी, बाबर कुलेशी, मो. महफूज कुरेशी, जमील अहमद कुरेशी, मकबूल भाई कुरेशी, इरफान उल्लाह खान कुरेशी, रजा हुसैन, अकील कुरेशी, सै. महेफुज, सै. महेबुब, शादाब कुरेशी, फिरोज कुरेशी, मो. रिजवान कुरेशी, अजहर कुरेशी, कैसर कुरेशी, बाबर कुरेसी, शहनवाज कुरेशी, मो. अम्मार कुरेशी, मकबुल कुरेशी, अवैज कुरेशी आदि ने अथक प्रयास किया.

* विधायक खोडके ने दी भेंट
सामुहिक विवाह कार्यक्रम में शहर की विधायक सुलभा खोडके ने भेंट देकर दुल्हा-दुल्हन को बधाई दी. वही दुआ में शामिल होकर दुल्हा-दुल्हन के लिए दुआ भी की.

* बेटी बचाओ-बेटी पढाओ का दिया संदेश
अपने अध्यक्षीय भाषण के दौरान अमीर-ए-जमाअत मौलाना मो. युनुस ने कहा कि सामुहिक विवाह का मकसद शादियों पर होने वाले फिजुल खर्च को रोकना, अमीरी गरीबी के फर्क को दुर करना, एकता को परवान चढाना और देश की उन्नती करने में सहभागी होना है. इस समारोह के जरिए आयोजकों व्दारा बेटी बचाओ-बेटी पढाओ का संदेश देना भी है. जिन 16 जोडों की शादियां हुई है. हम सब उनके सफल जीवन के लिए दुआ करते है.

*  1995 से शुरू है आयोजन
शादियों में हो रहे फिजुल खर्च को देखते हुए अल जमेअतुल कुरेश अमरावती की ओर से 1995 से इज्तेमाई निकाह का आयोजन किया जा रहा है. इस वर्ष समिती की ओर से यह 21वां का आयोजन है. जिसमें विदर्भ के कई जिलों से दुल्हा-दुल्हन शामिल हुए.
आगाज चौधरी (शहर अध्यक्ष, अल जमेअतुल कुरेश अमरावती.

* विगत 3 माह से हो रही तैयारी
इज्तेमाई निकाह की तैयारियों के लिए अल जमिअतुल कुरेश अमरावती व्दारा विगत 3 महिने से लगातार तैयारियां शुरू थी. आयोजन को सफल बनाने के लिए अलग-अलग समितियां तैयार की गई थी. समाज के लोगों ने आयोजन को सफल बनाने के लिए तन-मन-धन से सहयोग किया.
हाजी मो. शब्बीर कुरेशी( जिलाध्यक्ष, अम.)

Related Articles

Back to top button