अमरावतीमुख्य समाचार

स्वास्थ्य मंत्री इस्तीफा दें

नांदेड की लापरवाही पर भडकी सुप्रिया सुले

* अमरावती की फिनले मिल शुरु करवाना लक्ष्य
अमरावती/दि.3- नांदेड और औरंगाबाद में जिला अस्पतालों में प्रशासन की घोर लापरवाही के कारण 34 मरीजों की मृत्यु पर राकांपा सांसद सुप्रिया सुले ने सरकार को घेरा. उन्होंने कहा कि मूलत: लग ही नहीं रहा कि महाराष्ट्र में कोई सरकार है. इस कदर अव्यवस्था पसरी है उसमें भी अस्पताल में नवजात बच्चों की मृत्यु भयानक है. स्वास्थ्य मंत्री को तत्काल त्यागपत्र देना चाहिए. राकांपा उनके त्यागपत्र अथवा हकालपट्टी की मांग करती है. सुप्रिया सुले आज दोपहर कैम्प क्षेत्र में जिला उद्योग भवन के सामने नए राकांपा कार्यालय का उद्घाटन पश्चात मीडिया से बातचीत कर रही थी. उनके साथ प्रेसवार्ता में पूर्व मंत्री अनिल देशमुख, रमेश बंग, हर्षवर्धन देशमुख, जिलाध्यक्ष सुनील वर्‍हाडे, शहर अध्यक्ष डॉ. हेमंत देशमुख, महिला प्रदेशाध्यक्ष रोहिनी खडसे, महिला जिलाध्यक्ष संगीता ठाकरे, वर्षा श्यामकुले, अमरावती संपर्क प्रमुख वेदप्रकाश आर्य, पूर्व नगराध्यक्ष गणेश राय, युवक अध्यक्ष विनेश आडतिया, विशाल बोरखडे, प्रकाश लंवडे आदि उपस्थित थे.
* गृह मंत्री को फुरसत कहां
सुप्रिया सुले ने कहा कि मुंबई में मनसे कार्यकर्ता बाहरी प्रांतों से आए लोगों से मारपीट कर रहे हैं. एक मराठी महिला को पैसे देने के बाद भी किराए के घर के लिए मना कर दिया जाता है. प्रश्न के उत्तर में उन्होंने कहा कि मराठा आरक्षण हो या अन्य अनेक मुद्दों पर भाजपा की मुंबई में अलग भूमिका रहती है और दिल्ली में अलग.
* हाउस टैक्स पर उठाएगी आवाज
राकांपा कार्याध्यक्ष ने बताया कि आज सवेरे एकवीरा देवी के मंदिर से निकलकर कार में बैठते समय एक सामान्य सज्जन ने उन्हें रोका. मनपा व्दारा बढाए गए भारी भरकम संपत्ति कर के विषय में बताया. इससे राहत दिलाने की गुहार लगाई. तब सुप्रिया सुले ने कुछ करने का भरोसा दिलाया. सुले ने मीडिया से कहा कि वे इस बारे में राज्य शासन से मांग करेंगी.
* मुझे अकाल, बेरोजगारी दिखती है
रवि राणा व्दारा 15 दिनों में शरद पवार के भी भाजपा के समर्थन में आ जाने के दावे पर उनकी सुपुत्री सुले ने कहा कि 11 दिन प्रतीक्षा कर लेते हैं. मुझे तो राजनीति की बजाए दुष्काल, बेरोजगारी, महंगाई के सवाल बडे दिख रहे है. सोयाबीन और कपास की फसलों का हुआ नुकसान अधिक नजर आ रह है. यह विषय वे सदन में उपस्थित करेंगी.
* राकांपा में फूट नहीं
सुले ने इस बात का पुनरुच्चार किया कि पार्टी में कोई फूट है. हमारे दल का छोटा घटक कुछ विचार लेकर अलग हो गया है. बाकी राकांपा में कोई फूट नहीं है. उन्होंने दावा किया कि ट्रिपल इंजन सरकार इंडिया से डरती है. चलना भी मना है राज्य में. कल मुंबई में इंडिया के कार्यकर्ताओं को रोका गया. सत्य परेशान हो सकता है पराजित नहीं.
* अमरावती में विचार कर निर्णय
अमरावती लोकसभा 2014-2019 में राकांपा ने लडी और एक बार विजयी हुई. महाविकास आघाडी में कांग्रेस और शिवसेना उबाठा ने भी अमरावती संसदीय क्षेत्र पर दावा किया है. इस बारे में राकांपा कार्याध्यक्ष सुले ने कहा कि विचार कर निर्णय लेंगे. हमारे नेता अनिल बाबू (देशमुख) इस बारे में पहले भी स्पष्ट कर चुके हैं.
* आईआईएमसी की इमारत
सुप्रिया सुले ने बताय कि आज सवेरे वरिष्ठ नेता वसुधा देशमुख से भेंट की. इस दौरान अमरावती के कुछ मुद्दों पर चर्चा हुई. जिसमें अचलपुर की एनटीपीसी की फायदेवाली कपडा मिल बंद होने का जिक्र आया. उसे शुरु करवाने प्रयत्न होंगे. ऐसे ही मास कम्युनिकेशन के संस्थान आईआईएमसी की अमरावती में बहुत अच्छी सुविधा है. उसे अपने भवन की दरकार है. यह भवन उपलब्ध करवाने वे प्रयास करेंगी.

Related Articles

Back to top button