अमरावती

लक्ष्मी कॉम्प्लेक्स की दुकान के सामने अवैध निर्माण कार्य

महापालिका की अतिक्रमण को मुक सहमति

* महिला व्यवसायी की शिकायत पर अनदेखी
अमरावती/ दि.14 – रामपुरी कैंप के पास सिंधी चौक स्थित लक्ष्मी कॉम्प्लेक्स में एक बिल्डर के खिलाफ उसकी दुकान के सामने खुली जगह पर कब्जा कर निर्माण कार्य किये जाने की शिकायत एक महिला व्यवसायी ने की है. हालांकि स्पष्ट है कि, नगर निगम के अधिकारियों ने एक महिला व्यवसायी की शिकायत पर कूड़े की टोकरी दिखाकर अतिक्रमण करने वाले बिल्डर के अवैध निर्माण पर मौन सहमति दे दी है.
शॉप नंबर 1 लक्ष्मी कॉम्प्लेक्स के ग्राउंड फ्लोर पर जोन नंबर 1 में स्थित है. उनके बगल में दूसरी सबसे बड़ी दुकान बिल्डर कारोबारी मनोज ठाकरे की है. किरण नवलकिशोर मालपानी के स्वामित्व में दुकान के सामने खुली जगह है और इसी खुली जगह में मनोज ठाकरे ने पक्का कमरा बनाकर उस जगह पर कब्जा कर लिया है. खास तौर पर यह बताया गया है कि, मनोज ठाकरे ने इस निर्माण का निर्माण राजनीतिक और अधिकारी वर्ग के साथ अपने संबंधों के बल पर किया, इस तथ्य के बावजूद कि मानसून के दौरान अन्य व्यवसायियों की दुकानों में पानी घुसने की संभावना है.
निर्माण से पहले किरण मालपानी ने अमरावती नगर निगम जोन नंबर 1 में लिखित शिकायत की थी. उसके बाद तीन बार शिकायत की गई, लेकिन नगर निगम द्वारा कोई ठोस कार्रवाई नहीं की गई, जिससे व्यापारी वर्ग में रोष व्याप्त है. स्थानीय व्यवसायियों व नागरिकों ने बताया है कि यदि प्रशासन ने अतिक्रमण नहीं हटाया तो लक्ष्मी कांप्लेक्स के व्यवसायी संवैधानिक माध्यम से विरोध प्रदर्शन करेंगे.

नगर निगम के अधिकारियों की चुप्पी क्यों?
कई लोग इस बात को लेकर शंका जता रहे हैं कि महिला व्यवसायी किरण मालपानी की लिखित शिकायत के बावजूद नगर निगम आयुक्त, उपायुक्त, अतिक्रमणकारियों की टीम व अन्य अधिकारी मनोज ठाकरे के अतिक्रमण पर चुप्पी क्यों साधे हुए हैं. पेशेवर वर्ग में इस बात की भी चर्चा है कि, इस मामले में अधिकारियों की भी मिली भगत है.

Related Articles

Back to top button