अमरावती

गणेशोत्सव पर लिया अवैध ड्राइविंग लाइसेंस शिविर

पुलिस ने करवाया बंद

* आरटीओ की कार्रवाई पर सभी की निगाहें
चांदूर रेलवे-दि.7  शनिवार को गणेशोत्सव के अवसर पर अमरावती की एक ड्राइविंग स्कूल के माध्यम से शहर के शासकीय विश्रामगृह में बगैर आरटीओ की अनुमति लिये ड्राइविंग लाइसेंस शिविर का आयोजन किया गया था. जिसमें पुलिस को सूचना मिलते ही पुलिस विश्रामगृह पर पहूंची और शिविर को बंद कर दिया गया. आरटीओ की अनुमति के बगैर लिये गए शिविर को लेकर आरटीओ विभाग व्दारा किस प्रकार की कार्रवाई की जाती है. इस पर सभी की निगाहेंं लगी है.
इस संदर्भ में 2 सितंबर को कुछ ड्राइविंग स्कूल संचालकों ने क्षेत्रिय परिवहन अधिकारी अमरावती से शिकायत की थी कि, चांदूर रेलवे व धामणगांव रेलवे में बिना अनुमति के ड्राइविंग लाइसेंस के शिविर लगाए जा रहे है और सरकारी विश्रामगृह का भी इस्तेमाल किया जा रहा है. जिस पर पुलिस ने शिविर को बंद किया. बताया गया कि, शिविर में पैसे लेकर रसिद फाडकर दी जा रही थी. अब सवाल उठ रहा है कि, बिना परीक्षा लिये ड्राइविंग लाइसेंस कैसे बन सकता है. इसके बाद चांदूर रेलवे पुलिस ने मौके पर जाकर मामले की जांच की ओैर शिविर को बंद कर दिया.
शिविर लेने से पहले शिविर के पर्चे भी छपवाये गए थे. पर्चे में लिखा गया था कि, उक्त शिविर गणेशोत्सव के अवसर पर आयोजित किया जा रहा है. पर्चे में यह भी उल्लेख किया गया कि, ड्राइविंग लाइसेंस प्राप्त करने वाले लोगों को अगले कार्यक्रम में शहर व राज्य के गणमान्य वयक्तियों व्दारा पुरस्कार दिया जाएगा. यह शिविर अमरावती की एक ड्राइविंग स्कूल व्दारा आयोजित किया गया था.

विधायक के पत्र पर सुट बुक
बताया गया कि, अमरावती के एक विधायक के पत्र पर विश्रामगृह में सुट बुक किया गया और विश्रामगृह में अनाधिकृत शिविर लगाया गया. इसके पीछे कोई राजनीतिक ताकत तो नहीं है, ऐसी चर्चा भी शहर में की जा रही है.

कार्रवाई के लिए रिपोर्ट भेजी गई
अवैध ड्राइविंग लाइसेंस शिविर के मामले में स्थानीय थाने के सहायक थानेदार मनोज सुरवाडे ने बताया कि, शनिवार को शहर में आयोजित ड्राइविंग लाइसेंस शिविर के संंबंध में रिपोर्ट आरटीओ कार्यालय अमरावती को आगे की कार्रवाई के लिए भेज दी गई है.

Related Articles

Back to top button