अमरावतीमहाराष्ट्र

ढाबे पर खुलेआम चल रहा अवैध शराब का व्यवसाय

कहां है जिम्मेदार अधिकारी कब निभायेगें जिम्मेदारी?

* बाइपास स्थित सभी धाबो पर बिकती खुले में शराब
चांदूर रेल्वे/दि.31– चांदूर रेल्वे तहसील के सभी बायपास रास्तो पर स्थित ढाबो में अवैध शराब बिक्री का धंधा जोरो से फल फूल रहा है. क्योंकि जिम्मेदार आबकरी विभाग की अनदेखी और कार्यवाही न करने की वजह से हाइवे किनारे के साथ अमरावती चांदूर मार्ग पर स्थित अधिकतर ढाबों में शराब मिलने की चर्चा ग्राहक करते नजर आते हैं. कहते है की बगैर शराब ढाबो में रौनक और चहल पहल नहीं रहती है. इसलिए शहर और आसपास के सभी ढाबो पर शराब प्रेमियों को सभी सुविधा के साथ बेखौफ होकर खुलेआम शराब पिने की व्यवस्था कर शराब का सेवन करने की अनुमति ढाबा मालक द्वारा की जाती है.

ऐसे में इन धाबो को बार का लाइसेंस मिल गया हो ऐसा प्रतित होता है. प्रशासन की और से अवैध शराब बिक्री पर लगाम लगाने के लिए आबकारी विभाग के साथ ही पुलिस भी सजग रहता है. पर इन विभागो की और से कोई कार्रवाई न होने की वजह से ढाबा संचालक को किसी का डर नहीं रहता ऐसे धाबे इस विषय में पानपट्टी और चौराहे पर ग्राहकों द्वारा तरह तरह की चर्चाएं होना यह आम बात है. फिर भी प्रशासन के अधिकारी कोई कारवाई नहीं करते इसका मतलब यह है की इनकी इन विभाग के अधिकारों की मूक अनुमति इनको है. तहसील में 20 से 25 धाबे इनमें से 10 बार मालको के पास बीअर बार और परमिट रूम का लाईन्सस है. साथ शहर में 1 वाइन शॉप है. इसके बावजूद भी ढाबे पर खुले आम शराब पीना यह साधारण बात बनी है. इस का मतलब यहा सबकुछ दिखता और अधिकारियों के आशीर्वाद से खुले आम बिकता है. ऐसा ही चलता रहा तो वह दिन दूर नहीं बेरोजगार युवक खुले आम रास्तों पर शराब बेचेगा क्यों की इन धाबा मालको पर खुले आम शराब बेचने पर किसी तरह की कोई कारवाई नहीं होती बेरोजगार युवको को इतनी सुविधा सरकारी अधिकारी दे तो सकते हैं.

* हमारी और से कारवाई होती है
संबधीत शराब बेचने वाले ढाबो पर कारवाई हुई है. इस विषय को लेकर हम गंभीर है. हमारे अधिकारी पहुंचने पर वहां सब ऑल ईज वेल दिखाई देता है. फिर भी हम कारवाई करेगे.
– मिलिंद गायगवली, राज्य उत्पादन शुल्क विभाग, चांदूर रेलवे.

Related Articles

Back to top button