अमरावती

अचलपुर तहसील में अवैध शराब बिक्री

ग्रामीण परिसर में बढ रहे अपराध

अचलपुर प्रतिनिधि/दि.२६ – अचलपुर तहसील में इन दिनों अवैध शराब की बिक्री धडल्ले से की जा रही है. तथा तहसील के ग्रामीण परिसर में अपराधों की संख्या भी बढ रही है. अचलपुर तहसील अंतर्गत चार पुलिस स्टेशन आते है. जिसमें अचलपुर शहर, सरमसपुरा, पथ्रोट, परतवाडा पुलिस स्टेशन का समावेश है. चारों ही पुलिस स्टेशन की स्टेशन डायरी में लूटमार, हत्या जैसे अनेक अपराध दर्ज है. जिसमें अधिकांश अपराध अवैध शराब की वजह से हुए है.
हाल ही में कविठा ग्राम में एक युवक की हत्या ग्राम पंचायत चुनाव की वजह से कर दी गई थी ऐसी चर्चा परिसर में है. अचलपुर पुलिस स्टेशन का परिक्षेत्र नगरपालिका पुरता ही मर्यादित है यहां पर अवैध व्यवसाय व अवैध शराब की बिक्री जोरो पर है. तहसील अंतर्गत आने वाले सरमसपुरा पुलिस स्टेशन की सीमा में मेघनाथपुर, चमक, भिलोना आदि गांवों का समावेश है.
यहां पर खुलेआम अवैध शराब की बिक्री की जाती है. उसी प्रकार पथ्रोट थाना अंतर्गत आने वाले पलसापुर, काकडा, पथ्रोट परिसर में भी अवैध शराब की बिक्री खुलेआम की जा रही है. कुछ जगहों पर बनावटी शराब की बिक्री की जा रही है. जिससे नागरिकों के स्वास्थ्य पर असर पड सकता है. राज्य उत्पादन शुल्क विभाग तथा पुलिस प्रशासन व ग्राम समिति द्बारा संयुक्त रुप से कार्रवाई कर अवैध शराब की बिक्री पर रोक लगानी चाहिए ऐसी मांग ग्रामवासियों द्बारा की जा रही है.

Related Articles

Back to top button