अमरावती

नांदगांव टोल पर फास्ट टॅग व्दारा अवैध लूट बंद की जाए

टोलमुक्त कृति समिति की मांग

नांदगांव पेठ/ दि.21 – अमरावती से नागपुर महामार्ग क्रं. 6 पर छह टोल नाके हैं. जिसमें मोर्शी-वरुड की ओर जाने वाले वाहनों की आर्थिक लूट साल 2012 से की जा रही हैं. जिसमें नांदगांव पेठ टोल मुक्त कृति समिति व्दारा टोल नाके के खिलाफ अनेक वर्षो से विविध आंदोलन किए गए. 16 जनवरी 2021 को निर्णायक आंदोलन किया जाना था. किंतु 14 जनवरी 2021 को नागपुर में केंद्रीय सडक परिवहन मंत्री नितिन गडकरी के साथ टोल मुक्त कृति समिति की बैठक कर 15 जनवरी 2021 से 75 प्रतिशत छूट टोल पर लागू की गई.
मोर्शी-वरुड तहसील के चार पहिया वाहन धारकों को टोल में 75 प्रतिशत छूट दी गई. तभी से मोर्शी-वरुड की ओर जाने वाले वाहनधारकों को स्मार्ट कार्ड दिए गए. उसके अनुसार एक फेरी के लिए 25 रुपए व दो फेरियों के लिए 40 रुपए लिए जा रहे है. किंतु जिन वाहनों में फास्ट टॅग लगाए गए है उन वाहन धारकों से 110 रुपए लिए जा रहे हैं.
इस संदर्भ में अनेकों बाद शिकायतें की गई, किंतु संबंधित अधिकारी व जनप्रतिनिधि चुप्पी साधे हुए हैं. शिकायत किए जाने पर भी किसी प्रकार की कार्रवाई नहीं की गई. जिसकी वजह से टोलमुक्त कृति समिति के प्रदिप बाजड, विशाल तिजारे, निलेश गणथडे ने इस आशय का निवेदन राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण संचालक तथा आयआरबी टोल व्यवस्थापक को सौंपा, और अवैध वसूली बंद करने की मांग की गई. इतना ही नहीं टोल पर वसूली बंद नहीं की गई तो पुलिस से शिकायत कर टोल बंद कर दिया जाएगा ऐसी चेतावनी भी कृति समिति व्दारा दी गई.

Related Articles

Back to top button