अमरावतीमहाराष्ट्र

कुएं की खुदाई में विस्फोटकों का गैर कानूनी प्रयोग

राजस्थान निवासी दो लोग पुलिस के हत्थे चढे, एक की तलाश जारी

अमरावती /दि.2– नांदगांव खंडेश्वर पुलिस थाना क्षेत्र अंतर्गत येनस स्थित खेत के कुएं में ब्लॉस्टिंग के लिए बिना अनुमति जिलेटीन जैसे विस्फोटक का प्रयोग करने वाले दो लोगों को स्थानीय अपराध शाखा के दल ने गिरफ्तार किया. 31 जनवरी को की गई इस कार्रवाई में फिलहाल चांदूर रेल्वे तहसील अंतर्गत मांजली मसला में रहने वाले रोशन नानुराम गुर्जर तथा भंवर किसन जाट (चतुर्भुजपुरा, जि. भिलवाडा, राजस्थान निवासी) को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. वहीं इन दोनों का जगदीश नानुराम गुर्जर नामक तीसरा साथी पुलिस के आने की भनक लगते ही फरार हो गया. जिसकी सरगर्मी से तलाश की जा रही है.

जानकारी के मुताबिक येनस स्थित खेत में कुएं की खुदाई करने हेतु कुछ लोग बिना अनुमति विस्फोटकों का प्रयोग करते हुए अवैध तरीके से ब्लॉस्टिंग का काम कर रहे है. ऐसी सूचना स्थानीय अपराध शाखा को मिली थी. जिसके बाद पुलिस के पथक ने येनस स्थित किसना इखार के खेत में छापा मारा. जहां पर कुएं की खुदाई हेतु अपने साथ विस्फोटक तथा ब्लॉस्टिंग के लिए कॉम्प्रेसर वाला ट्रैक्टर रखने वाले तीन लोग दिखाई दिये. जिन्होंने ड्रिल मशीन की सहायता से कुएं में विस्फोट करने हेतु 7 स्थानों पर ड्रिल करते हुए इन गड्ढों में 7 जिलेटीन की छडे लगाई थी और प्रत्येक छड के साथ डिटोनटींग फ्यूजयुक्त वायर को जोडकर गड्ढों में मिट्टी व रेती भर दी थी. परंतु इन लोगों के पास शॉर्ट फायरर का कोई लाईसेंस नहीं था. ऐसे में पुलिस ने ब्लॉस्टिंग हेतु प्रयुक्त किये जाने वाले पूरे साजोसामान को जब्त कर लिया. साथ ही अवैध तरीके से विस्फोटकों का प्रयोग करने वाले दो लोगों को अपनी हिरासत में लिया. वहीं इस समय तीसरा आरोपी मौका पाकर वहां से भाग निकला.

यह कार्रवाई ग्रामीण पुलिस अधीक्षक विशाल आनंद व अपर पुलिस अधीक्षक विक्रम साली के मार्गदर्शन तथा अपराध शाखा के प्रमुख पीआई किरण वानखडे के नेतृत्व में पीएसआई सागर हटवार व पुलिस कर्मी अमोल देशमुख, गजेंद्र ठाकरे एवं संजय गिठे के पथक द्वारा की गई.

Related Articles

Back to top button