अमरावती

पाचोरी में मिला अवैध हथियार बनाने का कारखाना

खकनार पुलिस की बडी कार्रवाई

* अवैध पिस्टल बनाते रंगेहाथ पकडा
धारणी/दि.25– खकनार के पाचोरी से पुलिस ने अवैध हथियार बनाने की मिनी फैक्ट्री में दबिश देकर 16 देशी पिस्टल के साथ आरोपी को गिरफ्तार किया है. खास बात यह है कि इस कारोबार में पूरा परिवार लिप्त है. दरअसल आगामी चुनाव को दृष्टिगत बुरहानपुर पुलिस द्वारा अवैध हथियारों के निर्माण, क्रय विक्रय, परिवहन पर लगातार कार्यवाहियां की जा रही है. पुलिस अधीक्षक बुरहानपुर देवेन्द्र कुमार पाटीदार के निर्देशन व अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अंतर सिंह कनेश, एसडीओपी नेपानगर निर्भय सिंह अलावा के मार्गदर्शन में खकनार पुलिस ने अवैध हथियार निर्माण के विरुद्ध बड़ी कार्यवाही करने में सफलता अर्जित की.
जानकारी के मुताबिक 21 सितंबर को शाम में खकनार थाने में पदस्थ एएसआई अमित हनोतिया को मुखबिर से सूचना मिली कि एक युवक ग्राम पाचौरी स्थित अपने घर में फैक्ट्री बनाकर अवैध हथियार बना रहा है. एएसआई द्वारा थाना प्रभारी को मुखबिर सूचना से अवगत कराया. थाना प्रभारी खकनार ने उप निरीक्षक शिवपाल सरयाम, सहायक उपनिरीक्षक अमित हनोतिया, आरक्षक शादाब अली, अक्षय दुबे की टीम बनाई व कार्यवाही के लिए खुद भी टीम के साथ तत्काल पाचोरी के लिए रवाना हुए. मुखबिर द्वारा बताए गए स्थान पर देखा तो एक व्यक्ति अपने निर्माणाधीन मकान में लोहे के औजारों का इस्तेमाल कर हाथ से अवैध पिस्टल बना रहा था. पुलिस टीम द्वारा घेराबंदी कर उसे पकड़ा गया. आरोपी का नाम गुरुदेव बराड़ सिंह (उम्र 27 वर्ष, सिकलीगर निवासी ग्राम उमरटी जिला बड़वानी) हाल मुकाम पाचोरी खकनार को पकड़ा. आरोपी से हाथ से बनी देशी पिस्टल बनाने व रखने का लाइसेंस पूछने पर वह नहीं बता पाया। उसके पास से 16 अवैध देशी पिस्टल व फैक्ट्री में पिस्टल बनाने के औजार एक लोहे की सन्सी, लोहे की फुकनी, लोहे की कनाश, लोहे की हथौड़ी, हेक्सा ब्लेड कटर, हाथ से हवा करने वाली छोटी भट्टी मिली. आरोपी से 16 पिस्टल व पिस्टल बनाने के तमाम औजार कीमती करीबन पौने दो लाख की जब्त की गई. आरोपी को मौके से गिरफ्तार किया गया. आरोपी का कृत्य आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया.
पता चला है कि, आरोपी गुरुदेव के विरुद्ध थाना टाउरू जिला नूह हरियाणा में भी एक अपराध दर्ज है. आरोपी के बड़े भाई विनोद पर दो अपराध व छोटे भाई नानक सिंह तथा पिता बराड़ सिंह पर एक एक अपराध थाना खकनार में दर्ज है. आरोपी का पूरा परिवार अवैध हथियार निर्माण की गतिविधियों में लगातार संलिप्त रहा है.

Related Articles

Back to top button