अमरावतीमुख्य समाचार

मैं भाजपा छोडकर कहीं नहीं जा रहा

पूर्व मंत्री व विधायक प्रवीण पोटे का पत्रवार्ता में कथन

* राकांपा में जाने की खबरों को बताया पूरी तरह निराधार
* बोले : कुछ लोग मुझे बदनाम करने कर रहे राजनीतिक षडयंत्र
अमरावती/दि.28– इस समय भारतीय जनता पार्टी देश का सबसे बडा व सबसे मजबूत राजनीतिक दल है. इसी पार्टी में मुझ जैसे सामान्य कार्यकर्ता को विधायक व मंत्री बनने का सम्मान दिया. ऐसे में भाजपा को छोडने का तो कोई सवाल ही नहीं उठता. भाजपा अपने आप में एक पार्टी नहीं, बल्कि एक परिवार है और कोई व्यक्ति अपने परिवार को छोडकर कैसे जा सकता है. इस आशय का प्रतिपादन पूर्व राज्यमंत्री व विधान परिषद सदस्य प्रवीण पोटे पाटील द्वारा यहां बुलाई गई पत्रकार परिषद में किया गया. साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि, शहर के एक अखबार में उनके राकांपा में जाने को लेकर प्रकाशित खबर उन्हें राजनीतिक तौर पर बदनाम करने का षडयंत्र है और वह खबर पूरी तरह से निराधार ही है.
बता दें कि, गत रोज अमरावती से प्रकाशित होनेवाले एक अखबार में पूर्व राज्यमंत्री एवं भाजपा के वरिष्ठ नेता प्रवीण पोटे पाटील के जल्द ही राकांपा में शामिल होने की संभावना को लेकर खबर प्रकाशित हुई थी. जिसमें साफ तौर पर कहा गया था कि, आगामी 9 व 10 अप्रैल को राकांपा प्रमुख शरद पवार अमरावती जिले के दौरे पर आनेवाले है, उस समय पूर्व पालकमंत्री प्रवीण पोटे पाटील द्वारा राकांपा में प्रवेश किया जा सकता है. जिसके बाद स्थानीय भाजपा पदाधिकारियों सहित शहर की राजनीति में कुछ हद तक उहापोहवाली स्थिति देखी गई. जिसे दूर करने हेतु रविवार की दोपहर पूर्व पालकमंत्री प्रवीण पोटे पाटील ने अपने कार्यालय में एक पत्रकार परिषद बुलाई. जिसमें उन्होंने उपरोक्त खबर को पूरी तरह से निराधार व कपोलकल्पित बताते हुए कहा कि, आगामी समय में होनेवाले चुनाव पश्चात अमरावती महानगर पालिका व जिला परिषद की सत्ता भारतीय जनता पार्टी प्राप्त करने जा रही है. यह बात अभी से तय है. जिसके चलते भाजपा विरोधी लोगोें द्वारा अभी से राजनीतिक षडयंत्र रचने शुरू कर दिये गये है. इसी के तहत यह खबर फैलाई गई कि, वे (पोटे) भाजपा छोडकर राष्ट्रवादी कांग्रेस में प्रवेश करने जा रहे है. इस खबर को सिरे से नकारते हुए पूर्व पालकमंत्री प्रवीण पोटे ने कहा कि, उनका राजनीतिक जीवन भाजपा से शुरू हुआ और भाजपा ने ही उन्हें राजनीतिक पहचान भी दी. अत: वे आगे भी हमेशा एक निष्ठावान व समर्पित कार्यकर्ता के तौर पर भाजपा में ही रहेंगे. खुद को हिंदुत्व की विचारधारा के प्रति समर्पित बताते हुए पूर्व पालकमंत्री प्रवीण पोटे पाटील ने यह भी कहा कि, राज्य के सभी वरिष्ठ भाजपा नेताओं का उन पर पूरा विश्वास है और वे हमेशा ही अपने वरिष्ठ नेताओं के विश्वास की कसौटी पर खरे भी उतरे है. साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि, उन्होंने पार्टी की ओर से आयोजीत सभी कार्यक्रमों व आंदोलनों में भी हमेशा सक्रिय तौर पर बढ-चढकर हिस्सा लिया और कई आंदोलनों में शामिल होने की वजह से उनके खिलाफ मामले भी दर्ज हुए है. साथ ही उन्होंने विगत सप्ताह खत्म हुए राज्य के बजट सत्र में भी पार्टी विधायक के तौर पर सक्रिय सहभाग लिया. ऐसे में यह कहना पूरी तरह से गलत है कि, वे पार्टी के कार्यक्रमों या क्रियाकलापों से दूर हो गये है अथवा पार्टी ही छोडनेवाले है.
गत रोज एक स्थानीय अखबार में प्रकाशित खबर को पूरी तरह से हास्यास्पद बताते हुए पूर्व पालकमंत्री प्रवीण पोटे ने कहा कि, इस समय राज्य सहित समूचे देश में भाजपा के लिए बेहद अनुकूल माहौल है और अमरावती महानगरपालिका, जिला परिषद के चुनाव में भी पार्टी जबर्दस्त सफलता प्राप्त करने जा रही है. इस बात के मद्देनजर अब भाजपा विरोधियों द्वारा पार्टी के खिलाफ षडयंत्र रचने शुरू कर दिये गये है और उन्हेें राजनीतिक रूप से बदनाम करने के लिए गत रोज उक्त खबर को प्रकाशित किया गया. लेकिन ऐसी हरकतों से उन्हें व उनकी पार्टी को कोई भी फर्क नहीं पडता.
इस पत्रवार्ता में भाजपा के शहराध्यक्ष किरण पातुरकर, प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य डॉ. नितीन धांडे, पूर्व मनपा सभागृह नेता तुषार भारतीय, पूर्व शहराध्यक्ष जयंत डेहनकर, पूर्व पार्षद सुनील काले तथा शहर महामंत्री रविंद्र खांडेकर उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button