अमरावतीमुख्य समाचार

पुराना ओवरब्रीज नया बनाने के तत्काल दिये आदेश

बडनेरा में नए डिस्प्ले का लालवानी हस्ते श्रीगणेश

* यात्री सुविधा पर नए जीएम तत्पर
* स्टेशन का व्यापक निरीक्षण
बडनेरा/ दि.20 – मध्य रेलवे के महाप्रबंधक नरेश लालवानी ने बडनेरा स्टेशन के पुराने और यात्रियों हेतु सुविधाजनक दादर के नूतनीकरण के आदेश तत्काल जारी किये. लालवानी ने हाल ही में मध्य रेल महापबंधक का पद संभाला है. जिसके बाद वे पहली विजीट पर आज सबेरे अमरावती-बडनेरा आये थे. उन्होंने रेलवे समिति सदस्य अजय जायस्वाल की मांग पर तत्काल ओवरब्रीज के नवनिर्माण के आदेश जारी किये. जीएम लालवानी ने बडनेरा स्थानक का करीब डेढ घंटा तक सघन निरीक्षण किया. अनेक यात्री सुविधा के अवलोकन के साथ लालवानी ने नई बन रही सेवा सुविधा कोेेे देखा.
इस समय जीएम के साथ डीआरएम शंभू केडिया रेलवे के विविध विभाग प्रमुख, बडनेरा के स्टेशन मास्टर सिन्हा व अन्य अफसरान भी उपस्थित थे. सभी प्लेटफॉर्म, लॉबी, हॉकी मैदान, नए अस्पताल का लालवानी ने निरीक्षण किया. उन्हें स्टेशन अपेक्षाकृत चकाचक नजर आया.
रेलवे टिकट खिडकी के पास नए डिस्प्ले बोर्ड का जीएम लालवानी के हस्ते उद्घाटन किया गया. जिसपर ट्रेन के आने-जाने की जानकारी और प्लेटफॉर्म की जानकारी अध्यतन रहती है. इससे यात्रियों को सुविधा होने की बात उन्होंने कही. लालवानी ने कहा कि, रेलवे यात्रियों के लिए सभी सुविधाएं देने कटिबध्द है. यात्रियों को ध्यान में रखकर ही सुविधाएं बढाई जाती है.
जायस्वाल का मुद्दा, तुरंत निर्देश
जीएम के दौरे के समय रेल परामर्श समिति के सदस्य अजय जायस्वाल भी मौजूद थे. जायस्वाल ने बडनेरा स्टेशन पर पुराना ब्रीज बंद कर देने की तरफ जीएम लालवानी का ध्यान आकर्षित किया. उन्होंने कहा कि, बुजुर्ग और सभी के लिए पुराना दादर सीढियुक्त होेने से सुविधाजनक था. जिसे बंद कर दिया गया है. नए दादर उतने सुविधापूर्ण नहीं है. बुजुर्गों को लंबा चलना और चढना पडता है. महाप्रबंधक लालवानी ने तत्काल जानकारी ली. उन्हें बताया गया कि, वह दादर पुराना हो गया है. तब लालवानी ने नूतनीकरण के आदेश दिये. जिसपर जायस्वाल ने संतोष व्यक्त किया.
* कैटरर शर्मा को अवार्ड
महाप्रबंधक लालवानी ने रनिंग रुम का अवलोकन किया. यहां अधिकारी, कर्मचारी, गार्ड आदि रहते हैं. वहां की व्यवस्था पर उन्होंने न केवल संतोष व्यक्त किया. बल्कि अच्छी खान-पान सुविधा के लिए कैटरर स्वप्नील शर्मा की 11 हजार नकद रिवार्ड देकर पीठ थपथपाई. सभी अधिकारियों और कर्मियोें ने शर्मा के काम की प्रशंसा की. शर्मा के व्दारा बनाए गए डिश को उन्होंने चखा. पुन: शाबासी दी.
* जीआरपी थाना सहित सभी ईमारतें नई
महाप्रबंधक ने बडनेरा स्थानक की अनेक पुरानी ईमारतों के स्थान पर नवनिर्माण की जानकारी दी. उन्होंने बताया कि, जीआरपी थाना सहित अधिकांश भवन का नवनिर्माण होगा, ऐसे ही प्लेटफॉर्म नं. 1 व 2 का कायापलट होगा. रेल बजट में ऐलान और फंड आवंटन हो गया है. उपरांत वे बडनेरा से अकोला की तरफ रवाना हो गए.

 

Related Articles

Back to top button