अमरावती

गरीबी रेखा कार्ड का तत्काल सर्वे किया जाए

भीम बिग्रेड की मनपा आयुक्त से मांग

अमरावती/प्रतिनिधि दि.१८ – गरीबी रेखा कार्ड का सर्वे तत्काल शुरु किया जाए व साल 2005 की सूची में जिन लाभार्थियों के नाम है उन्हें गरीबी रेखा कार्ड दिए जाए ऐसी मांग भीम ब्रिगेड व्दारा मनपा आयुक्त से की गई. भीम ब्रिगेड व्दारा इस आशय का निवेदन मनपा आयुक्त प्रशांत रोडे को सौंपा गया.
निवेदन में कहा गया है कि साल 2005-06 से गरीबी रेखा कार्ड का सर्वे बंद कर दिया गया था. 2005 से सर्वे बंद होने के पश्चात नए कार्ड बनाने का कार्य भी बंद हो गया था. जिसकी वजह से अनेको लाभार्थी वंचित रह गए थे. कुछ लाभार्थी ऐसे है जिनके पास जगह उपलब्ध है किंतु गरीबी रेखा का कार्ड नहीं है ऐसे में उन्हें रमाई आवास योजना का लाभ नहीं मिल पाया और वे इस योजना से वंचित है.
रमाई आवास योजना को बंद कर प्रधानमंत्री आवास योजना शुरु की गई है. जिसमें हमारा विरोध नहीं है किंतु गरीबी रेखा के कार्ड बनाना बंद कर दिए गए. जिसमें जिन्हें रमाई आवास योजना का लाभ मिल रहा था उनके पास गरीबी रेखा का कार्ड नहीं रहने की वजह से उन्हें प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ देने के लिए अथक प्रयास करने पड रहे है.
शहर के दलित बस्ती के लोगों को लाभ से वंचित रहना पड रहा है. आगामी 5 सिंतबर तक गरीबी रेखा के कार्ड का सर्वे किया जाए अन्यथा जनआंदोलन का इशारा भी निवेदन व्दारा मनपा को दिया गया. इस समय भीम ब्रिगेड के संस्थापक अध्यक्ष राजेश वानखडे, कबीर सारवान, साहिल उके, विक्रम तसरे, सुशील चोरपगार, शरद वाकोडे, नितिन सवई, प्रविण वानखडे, फतेसिंग बावरी, आदर्श शिंपी आज उपथित थे.

Related Articles

Back to top button