अमरावतीमहाराष्ट्र

साईनगर परिसर में तत्काल पानी की पाइप लाइन बिछाए

पानी की समस्या को लेकर नितिन कदम एक्शन मोड पर

* महाराष्ट्र जीवन प्राधिकरण को सौंपा निवेदन
अमरावती/दि.17– महाराष्ट्र जीवन प्राधिकरण द्बारा जलापूर्ति योजनाओं को लेकर प्रचार प्रसार किया जा रहा है. मनपा क्षेत्र के अनेक भागों में जलापूर्ति योजना कार्यान्वित भी है. किंतु नवनिर्मित बस्तियों, नगरों व विविध परिसरों में मजीप्रा द्बारा पाइप लाइन बिछाई नहीं गई. जिससे पानी की समस्या का सामना वहां के नागरिकों को करना पड रहा है. जनप्रतिनिधियों की उदासीनता का परिणाम नागरिकों को बोअर के पानी पर निर्भर रहना पड रहा है. जिससे गंभीर बीमारियों से नागरिको को खतरा है.
मनपा में समाविष्ट परिसर में जलापूर्ति की पाइप लाइन नहीं रहने की वजह से यहां के नागरिकों को परेशानी का सामना करना पड रहा है. जिसमें राधासिटी, म्हाडा कॉलोनी के पास साईनगर मेें पिछले अनेक वर्षो से नागरिक रह रहे र्हैं. किंतु यहां के नागरिको के लिए अब तक भी पानी की व्यवस्था नहीं की गई. यहां के नागरिकों को बोअर का पानी पीना पड रहा र्है. यह पानी योग्य नहीं है. यह पानी पीने से नागरिकों की पेट से संबंधित बीमारियां बढ रही है. एक घर छोडकर दूसरे घर में कीडनी स्टोन का प्रकार बढ रहा है.
परिसर की इस गंभीर समस्या को लेकर संकल्प शेतकरी संगठना अध्यक्ष नितिन कदम ने कायमस्वरूपी उपाय योजना चलाए जाने की मांग को लेकर मजिप्रा कार्यालय को इस आशय का निवेदन सौंपा और परिसर में पाइप लाइन बिछाने की मांग की. निवेदन सौंपते समय नितीन कदम सहित जिला ग्रामीण अध्यक्ष संजय चुनकीकर, दिलीप वानखडे,सुधीर मानकर, सचिन तेलमोरे, नारायण टापरे, प्रणव सहारे, नितिन ठाकरे, राजू भुंबर, सुभाष मानकर, दिलीप वानखडे, अभिनव बर्डे, विनोद मोहोड, अथर्व वाटनकर, अभिषेक सवई, आकाश पाटिल तथा संकल्प शेतकरी संगठना के सदस्य व पदाधिकारी उपस्थित थे.

 

Related Articles

Back to top button