अमरावती

बोर्डीनाला प्रकल्प में जाने वाले मुरुम का अवैध उत्खनन व यातायात तुरंत रोके

पार्षद तिरमारे ने जिलाधिकारी से की कार्रवाई की मांग

चांदूर बाजार/प्रतिनिधि दि.२४ – तहसील के बोर्डीनाला प्रकल्प बोरगांव में लगने वाले मुरुम का अवैध उत्खनन व डंपर से नियमबाह्य होने वाले यातायात से बड़े पैमाने पर सरकार का आर्थिक नुकसान होने से बोर्डीनाला बांध के काम हेतु जाने वाले अवैध मुरुम उत्खनन एवं ओवरलोड यातायात मामले की जांच कर कार्रवाई करने की मांग नगरसेवक गोपाल तिरमारे ने जिलाधिकारी सहित संंबंधित अधिकारियों से निवेदन सौंपकर की है.
चांदूर बाजार तहसील के बोरगांव के बोर्डीनाला सिंचाई प्रकल्प का निर्माणकार्य एस.एन.टक्कर कंपनी व्दारा वी.यु.वी. कंपनी को दिया गया है. बांध के निर्माणकार्य हेतु 1.50 लक्ष ब्रास मुरुम की आवश्यकता होकर इस स्थान पर अब तक करीबन 30 से 40 हजार ब्रास मुरुम का इस्तेमाल किया गया है. बांध के लिये लगने वाला मुरुम दो माह से चांदूर बाजार तहसील के पाळा से शिरजगांव कसबा, ब्राम्हणवाड़ा थडी, चांदूर बाजार मार्ग से तलेगांव मोहना में डंपर व ट्रक से ले जाया जा रहा है. वहीं गौनखनिज के यातायात की अनुमति पांच ही ब्रास की रहते हुए भी 7 से 8 ब्रास मुरुम का ओवरलोड यातायात इस स्थान पर किया जा रहा है.
अवैध उत्खनन व यातायात बड़े पैमाने पर शुरु रहते हुए शासन का महसूल डूबोने का काम जारी रहने की बात गोपाल तिरमारे ने जिलाधिकारी को सौंपे निवेदन में कही है. निवेदन में बोर्डीनाला बांध के निर्माणकार्य के स्थान पर ले जाया जाने वाले मुरुम का अवैध उत्खनन व ओवरलोड यातायात तुरंत रोकने व मामले की जांच कर कार्रवाई करने की मांग की गई है. तिरमारे ने उक्त मांग का निवेदन जिलाधिकारी, पुलिस अधीक्षक, प्रादेशिक परिवहन अधिकारी, जिला खनिकर्म अधिकारी, चांदूरबाजार के तहसीलदार को सौंपा है.

Related Articles

Back to top button