अमरावतीमहाराष्ट्र

आईटीआई में आउटसोर्सिंग की ठेका भर्ती पर तुरंत रोक लगाएं

अन्यथा करेंगे आंदोलन

* आम आदमी पार्टी ने दी चेतावनी
चांदूर रेल्वे/दि.8-अक्टूबर 2023 में राज्य सरकार ने आउटसोर्सिंग के जरिए ठेका प्रणाली के फैसले को रद्द कर दिया था. लेकिन अब हाल ही में औद्योगिक प्रशिक्षण संस्था (आईटीआई) में क्राफ्ट निदेशक के पदों को बाहरी प्रणाली के माध्यम से कॉन्ट्रॅक्ट के आधार पर भरने का निर्णय लिया गया है. इसलिए, आम आदमी पार्टी इस कॉन्ट्रॅक्ट भर्ती के खिलाफ आक्रामक हो गई है और आप नेता नितिन गवली ने सोमवार 7 अक्टूबर को व्यावसायिक शिक्षा और प्रशिक्षण क्षेत्रीय कार्यालय, अमरावती के जॉईंट डायरेक्टर (संयुक्त निदेशक) को इस संबंध में ज्ञापन दिया है. भर्ती शीघ्र न रोके जाने पर धरना-प्रदर्शन की भी चेतावनी दी गई है.

ठेका भर्ती की अनुमति कैसे मिली ?
सरकार द्वारा इसके पूर्व निकाली गई आउटसोर्सिंग कॉन्ट्रॅक्ट भर्ती के खिलाफ राज्य के युवाओं में भारी आक्रोश था. इसके बाद 31 अक्टूबर 2023 को जीआर रद्द कर दिया गया. लेकिन इसके बाद उक्त कौशल एवं उद्यमिता विभाग को आउटसोर्सिंग कॉन्ट्रॅक्ट भर्ती की अनुमति कैसे मिल गयी ? ऐसा सवाल उठाया गया है. इस भर्ती को यथाशीघ्र रोका जाना चाहिए
-नितिन गवली, आप नेता

सीएचबी एसोसिएशन का भी विरोध
बाहरी प्रणाली के माध्यम से भर्ती उन निदेशकों के जीवन के साथ एक खिलवाड़ है जो कई वर्षों से सीएचबी के तौर पर काम कर रहे हैं और इस भर्ती का हमारे सीएचबी निदेशक संघ द्वारा विरोध किया जाता है. बाहरी प्रणाली से होने वाली कॉन्ट्रॅक्ट भर्ती पर तुरंत रोक लगानी चाहिए. अन्यथा हम आम आदमी पार्टी के साथ सीएचबी कर्मचारीवर्ग परिवारों के साथ आंदोलन की तैयारी कर रहे हैं.
-टी.बी.टांगले,उपाध्यक्ष,
आईटीआई शिल्पनिदेशक वेलफेयर एसोसिएशन

Related Articles

Back to top button