अमरावतीविदर्भ

विवाहिता की मौत की जिम्मेदार नर्स ज्योती सांगले को तत्काल निलंबित करें

भीम आर्मी भारत एकता मिशन की मांग

जिला शल्य चिकित्सक को सौंपा निवेदन

प्रतिनिधि/ दि.२२

अमरावती – प्रसुती के लिए अस्पताल में दाखिल विवाहित महिला का समय पर उपचार नहीं होने की वजह से निधन हो गया. जिसमें वार्ड में कार्यरत नर्स को जिम्मेदार ठहराते हुए उसे तत्काल निलंबित करने की मांग भीम आर्मी एकता मिशन द्वारा की गई. उन्होनेें इस आशय का निवेदन जिला शल्य चिकित्सक को सौंपा. निवेदन में कहा गया है कि, मोना भूषण खंडारे नामक महिला को प्रसुती के लिए जिला स्त्री अस्पताल में भर्ती करवाया गया. जहां डॉक्टरों ने उक्त महिला मेें रक्त की कमी बतायी और रक्त देने के लिए कहा. इस पर बालाजी ब्लड बैंक से ब्लड उपलब्ध करवाया गया और उक्त महिला को ब्लड दिया गया. ब्लड देने के पश्चात उक्त महिला को रिएक्शन हुआ जिसमें महिला को उपचार के लिए जिला समान्य अस्पताल रैफर किया गया.

१९ अगस्त को उक्त महिला को उपचार के लिए जिला सामान्य अस्पताल लाया गया. जहां डॉक्टर ने महिला को इंजेक्शन देकर भर्ती कर लिया. इसी वार्ड में कार्यरत नर्स ज्योती सांगले ने महिला का उपचार नहीं किया बार-बार परिवार के कहने पर उक्त महिला की तबीयत खराब होने पर भी नर्स ज्योती सांगले ने अपने कक्ष के दवाजे बंद कर लिए और सो गई. मरीज महिला के परिवार वालों के द्वारा गुहार लगाने पर भी नर्स ने दरवाजें नहीं खोले.

मरीज महिला को सांस लेने में परेशानी हो रही थी. जब महिला के पति ने नर्स से कहा इस पर नर्स ने कहा मेरा दिमाग खराब मत करोें डॉक्टर ११ बजे के बाद वार्ड में आएगें मैं डॉक्टर नहीं हूं. सुबह ९ से १० बजे के दौरान आखिरकार मरीज मोना भूषण खंडारे की मौत हो गई. जिसका जिम्मेदार नर्स ज्योती सांगले को ठहराया गया और कहा गया कि सामान्य मरीजों के लिए इमरजेंसी के लिए डे नाईट डॉक्टरों की ड्यूटियां लगाई जाती है. अॉन कॉल भी यह सुविधा उलब्ध है. किंतु इस मामले में वार्ड क्रं १ में कार्यरत नर्स ज्योती सांगले ने इएमओ या फिजीशियन दोनो में से एक भी डॉक्टर को कॉल नहीं किया. अपने कर्तव्य का पालन नहीं किया जिसकी वजह से मोना भूषण खंडारे को अपनी जान गवानी पडी. जिसकी जवाबदार ज्योती सांगले को कायमस्वरुपी निलंबित किया जाए ऐसी मांग भीम आर्मी एकता मिशन द्वारा की गई और जन आंदोलन का इशारा भी दिया गया. इस समय भीम आर्मी एकता मिशन के प्रदेश महासचिव मनीष साठे, जिला प्रमुख प्रवीण बनसोड व स्वास्थ्य सेवक तथा सामाजिक कार्यकर्ता सुरेश तायडे उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button