अमरावती

औषध विक्रेताओं का जल्द किया जाएगा टीकाकरण

राज्य के स्वास्थ्य मंत्री Rajesh Tope से की चर्चा

  • विधायक Sulbha Khodke ने दी जानकारी

अमरावती/दि.22 – पिछले एक साल से कोरोना संकट काल में लॉकडाउन के चलते भी अत्यावश्यक सेवा देने वाले औषध विक्र्रेता फार्मसिस्ट केमिस्टो का जल्द ही टीकाकरण किया जाएगा. ऐसी जानकारी विधायक सुलभा खोडके द्बारा दी गई. विधायक सुलभा खोडके ने कहा कि सभी औषध विक्रेताओं के टीकाकरण के संदर्भ में उन्होंने राज्य के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे तथा राज्य के अन्न व प्रशासन मंत्री राजेंद्र शिंगणे को पत्र देकर सकारात्मक चर्चा की.
फिलहाल की स्थिती में कोरोना संकट काल के चलते राज्य सरकार की ओर से प्रतिबंधात्मक योजनाएं चलायी जा रही है. जिसमें टीकाकरण अभियान की शुरुआत कर दी गई है. पहले चरण में हेल्थकेयर वर्कर, फ्रंटलाइन वर्करों का टीकाकरण किया गया उसके पश्चात अब जेष्ठ नागरिकों का टीकाकरण किया जा रहा है. वैद्यकीय सेवा में औषध विके्रतओं की महत्वपूर्ण भूमिका होती है किंतु औषध विके्रताओ का राज्यभर मे कहीं पर भी टीकाकरण नहीं किया गया.
औषध विक्रेताओं के टीकाकरण के संदर्भ में अमरावती जिला केमिस्ट एण्ड डगेस्ट एसोसिएशन की ओर से विधायक सुलभा खोडके को निवेदन दिया गया था. जिसमें कहा गया था कि कोई भी मरीज डॉक्टर के पास उपचार के लिए जाने के पश्चात सीधे औषध की दुकान में ही आता है. पिछले एक साल से फार्मसिस्ट केमिस्ट लोगों के संपर्क में है. उनकी सुरक्षा का ध्यान रखते हुए उनका टीकाकरण किया जाना आवश्यक है.
औषधी विक्रेताओं के निवेदन को गंभीरता से लेते हुए विधायक सुलभा खोडके ने राज्य के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे, अन्न व औषध प्रशासन मंत्री राजेंद्र शिंगणे को पत्र देकर चर्चा की और औषध विक्रेताओं के लिए टीकाकरण अभियान चलाए जाने की चर्चा की, और कहा कि जिस प्रकार डॉक्टर्स, नर्स, स्वास्थ्य सेवक, सफाई कर्मचारियों ने कोरोना योद्धाओ के रुप में अपनी सेवाएं दी उसी प्रकार औषध विक्रेताओं ने भी अपने कर्तव्य का पालन किया. इसी दरमियान कुछ फार्मसिस्ट व केमिस्टों को अपनी जान भी गवानी पडी आदि बातों से दोनो ही मंत्रियों को विधायक सुलभा खोडके ने अवगत करवाया, और तत्काल औषधी विक्रेताओं का टीकाकरण किए जाने की मांग की.

Related Articles

Back to top button