अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

प्रॉपर्टी टैक्स स्थगनादेश पर आयुक्त द्वारा अमल

विधायक खोडके ने किया सचिन कलंत्रे का अभिनंदन

* कर मूल्यांकन के सॉफ्टवेयर में युद्धस्तर पर बदल
अमरावती/दि.10 – शहर की विधायक सुलभा खोडके ने महापालिका द्वारा बढाये गये प्रॉपर्टी टैक्स पर शासन के स्थगनादेश के क्रियान्वयन हेतु आयुक्त और प्रशासक सचिन कलंत्रे का अभिनंदन किया है. आभार माना है. सुलभा खोडके ने दावा किया कि, पुरानी दरों पर कर मूल्यांकन का काम युद्धस्तर पर शुरु है. सॉफ्टवेयर में बदल कर नई नोटीसेस भेजी जा रही है.
उल्लेखनीय है कि, मनपा द्वारा गत फरवरी में बढाये गये भारी भरकम हाउस टैक्स पर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने गत 5 सितंबर को स्थगनादेश जारी किया. जिसके बाद महापालिका को शहरी विकास मंत्रालय का इस बाबत पत्र भी मिल गया. इस पत्र पर आयुक्त कलंत्रे ने क्रियान्वयन प्रारंभ किया. अधिकारियों की बैठकें लेकर नई टैक्स नोटीसेस जारी करने के निर्देश दिये.
सुलभा खोडके ने दावा किया कि, शहरी मंत्रालय के आदेश का क्रियान्वयन होने से 90 हजार संपत्तिधारकों को और सर्वेक्षण में पायी गई नई 55 हजार संपत्ति को राहत मिली है. इसके लिए विधायक खोडके ने प्रशासक सचिन कलंत्रे का आभार माना है. उन्होंने बताया कि, पिछले वर्ष का बेस रेट कायम रखकर पुरानी पद्धति से ही टैक्स वसूली होगी. उसी प्रकार अगस्त तक टैक्स का भुगतान करने वालों को अगले वर्ष के बिल में राशि समायोजित की जाएगी.

 

Related Articles

Back to top button