अमरावतीमहाराष्ट्र

डकैती प्रकरण में कुख्यात लुनिया को सतर्कता से दबोचा

तीन आरोपियों की तलाश करते समय अकोला पुलिस की कार्रवाई

अकोला/दि.6– शहर के उद्योजक केडिया के निवासस्थान पर हुई डकैती प्रकरण में चौथे आरोपी कुख्यात लुनिया को स्थानीय अपराध शाखा के दल ने मध्य प्रदेश से गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है. इस कुख्यात का नाम इंदौर जिले के नावदा निवासी हेमंत पुनमचंद लुनिया (48) है.
न्यू आलसी प्लॉट के उद्योजक नवलकिशोर केडिया के निवासस्थान पर रात 10 बजे के दौरान चारपहिया वाहन से आए 4 से 5 व्यक्तियों ने घर में घुसकर लूटपाट की थी. यह घटना 27 जून को घटित हुई थी. जिला पुलिस अधीक्षक बच्चनसिंह ने घटनास्थल पहुंचकर केडिया परिवार से पूछताछ कर एलसीबी निरीक्षक शंकर शेलके को जांच दल रवाना करने के निर्देश दिए थे. 2 जुलाई को एलसीबी और खदान पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में इस प्रकरण के मास्टर माईंड पुष्पराज शाह को सूरत से और सचिन शाह व विनायक देवरे को नाशिक से गिरफ्तार किया था. अन्य तीन फरार आरोपियों की खोज के लिए एलसीबी का दल रवाना हुआ था.

* लुनिया के विरोध में गंभीर मामले
जिला पुलिस अधीक्षक बच्चनसिंह के निर्देश के मुताबिक अपराध शाखा का दल मध्य प्रदेश की तरफ रवाना हुआ था. लुनिया के विरोध में मध्य प्रदेश में हत्या, हत्या का प्रयास, डकैती, लूटपाट, तीक्ष्ण हथियार रखना, डिपो से डीजल चोरी, अवैध रुप से शराब बिक्री, पैरोलपर फरार रहना आदि गंभीर स्वरुप के कुल 21 मामले दर्ज है. घटना में इस्तेमाल सफेद रंग की कार क्रमांक एमपी 09-झेडएम-8468 जब्त की गई है. आरोपी को खदान पुलिस के कब्जे में दिया गया है.

* नाशिक में डकैती की साजिश
कुख्यात लुनिया और उसके साथियों ने 10 जून को इंदौर परिसर के मुंबई से दिल्ली की भारत पेट्रोलियम की पाईप लाईन फोडकर उसमें से भारी मात्रा में डीजल की चोरी की थी. इस प्रकरण में वह फरार रहते नाशिक आया था. यहीं केडिया के घर डाका डालने की साजिश रची गई. केडिया प्रकरण में तीन लोग गिरफ्तार होने का पता चलते ही लुनिया अपने दोनों मोबाईल बंद कर फरार हो गया था. इस कारण उसकी तलाश करने की एलसीबी के सामने बडी चुनौती थी.

Related Articles

Back to top button