अमरावती

अमरावती व नागपुर में एक ही दिन में दस-दस कोरोना संक्रमितों की मृत्यु

अमरावती में 802, नागपुर में 1181 तथा अकोला में 385 नए कोरोना मरीज मिले

अमरावती/नागपुर/दि.25 – समूचे विदर्भ में कोरोना ने एक बार फिर दहशत फैला दी है. नागपुर में बुधवार को 1181 नये मरीज मिले. दस लोगोें की मौत भी हुई है. संक्रमित और मृतकों के आंकडे दूसरी लहर में अब तक तक सबसे अधिक हैं. नागपुर में संक्रमितों की कुल संख्या 145715 हो चुकी है. मृतकों की संख्या 4301 हो गई है. वहीं अमरावती जिले में बुधवार को 10 लोगोें ने कोरोना से जुझते हुए दम तोड दिया. साथ ही 802 लोग संक्रमित पाए गए.
वर्धा और यवतमाल में भी मरीजों की संख्या लगातार बढ रही है. वर्धा में बुधवार को दो लोगों की मौत के साथ 192 नये मरीज पाए गए हैं. कोरोना की पहली लहर में भी यहां पर इतने मरीज एक दिन में नहीं मिले थे. यवतमाल में भी एक मरीज की मौत के साथ 215 लोग संक्रमित पाए गए. यवतमाल में हालात न सुधरने पर प्रशासन ने 26 फरवरी से दस दिन के लिए जिले को लॉकडाउन करने के संकेत दिए है. फिलहाल पूर्वी विदर्भ में कोरोना का अधिक जोर नहीं दिखाई दे रहा है. चंद्रपुर में बुधवार को 34, गडचिरोली में 9, गोंदिया में 10 और भंडारा में 14 नए मरीज मिले हैं. भंडारा में एक मरीज की जान भी चली गई.

चांदुर रेल्वे उपविभाग में सबसे ज्यादा मरीज

अमरावती जिले के चांदुर रेल्वे उपविभाग में सबसे ज्यादा मरीज मिलने पर इस उपविभाग के 361 गांवों में अलर्ट जारी किया गया है. इन गांवों की कोरोना समिती फिर से क्रियान्वित कर दी गई है. पटवारी और ग्रामसेवक के मुख्यालय में उपस्थित न रहने पर उनके खिलाफ निलंबन की कार्रवाई करने के आदेश जारी किए गए हैं. पेट्रोल पंप पर नो मास्क नो पेट्रोल मुहिम छेड दी गई है.

अकोला में मिले 385 नए पॉजीटिव, दो की मौत

अकोला जिले में बुधवार को 385, वाशिम में 318 और बुलडाणा में 368 नए कोरोना मरीज मिले. अकोला में मरीजों की कुल संख्या 14,803, वाशिम में 7,979 और बुलडाणा में 17,280 हो गई है. अकोला में दो मरीजों की मौत के बाद मृतक संख्या बढकर 359 हो गई हैं. वाशिम में एक मरीज की मौत के बाद मृतक संख्या 157 और बुलडाणा में चार मरीजोें की मौत के साथ मृतकों की संख्या 191 तक जा पहुंची है.

सरकार बढाएगी कोरोना जांच

मुंबई- कोविड के तेजी से बढते मामलोें के मद्देनजर राज्य मंत्रिमंडल ने कोरोना जांच की संख्या बढाने का फैसला लिया है. इसके लिए जिलाधिकारियों औेर मनपा आयुक्तों को निर्देश दिए गए हैं. सरकार ने जिला प्रशासन को कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग पर जोर देने को कहा है. बुधवार को राज्य मंत्रिमंडल की बैठक में कोरोना पर नियंत्रण के लिए उपाय योजना करने के बारे में जागरूकता फैलाने, मैं जिम्मेदार अभियान को लागू करने और सभी को टीका देने के संबंध में प्रस्तुतिकरण दिया गया.

मंत्रालय में भीड कम करने का फैसला

राज्य के मुख्य सचिव संजय कुमार ने अतिरिक्त मुख्य सचिव और प्रधान सचिव और सचिवों को पत्र लिखा है. जिसमें उन्होेंने मंत्रालय में भीड कम करने के लिए विभागोें के अधिकारियों और कर्मचारियों को वैकल्पिक दिन पर बुलाने या सप्ताह में तीन दिन बुलाने अथवा एक-एक सप्ताह की शिफ्ट में बुलाने को कहा है.

पुलिस कर्मियों को दी गई वर्क फ्रॉम होम की सुविधा

पुलिस कर्मियों को भी वर्क फ्रॉम होम यानी घर से काम करने की सुविधा दी गई है. महाराष्ट्र पुलिस के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (प्रशासन) ने इससे जुडा आदेश जारी किया है. आदेश के मुताबिक राज्य में ए और बी श्रेणी के सभी अधिकारियों की 100 फीसदी उपस्थिति अनिवार्य होगी लेकिन पुलिस कार्यालय में काम करनेवाले ग्रुप सी और डी के कर्मचारियोें की हाजिरी 50 फीसदी ही होगी. बचे हुए 50 फीसदी कर्मचारी घर से काम करेंगे और फोन पर उपलब्ध रहेंगे.

Related Articles

Back to top button