अमरावतीमुख्य समाचार

छह डकैतों की तलाश में पुलिस झारखंड व मुंबई जाएगी

चेडे ज्वेलर्स में डकैती का मामला

* गिरफ्तार दो आरोपियों को 5 तक पुलिस कस्टडी

परतवाड़ा- अचलपुर/ दि.3- निवासी प्रकाश चेडे की चेडे ज्वेलर्स नामक दुकान की दीवार तोडकर डाका डालने के प्रयास के मामले में अचलपुर पुलिस ने दो डकैतों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. अदालत ने दोनों आरोपियों को 5 जनवरी तक पुलिस कस्टडी में रखने के आदेश दिये है. जबकि इसी मामले में फरार छह डकैतों की पुलिस को सरगर्मी से तलाश है. पुलिस को आरोपियों का मुंबई लोकेशन मिला है. वे आरोपी झारखंड से भी तालुक रखते है. जिसे देखते हुए विशेष तौर पर गठित की गई पुलिस की टीम बिहार, झारखंड और मुंबई डकैतों की तलाश में रवाना होगी, ऐसी जानकारी पुलिस विभाग के विश्वसनीय सूत्रों व्दारा प्राप्त हुई है.
शेख राजू शेख बबलू (कलकत्ता, ह.मु.कारंजा लाड) व अलताफ शहा मुन्ना शह (20, कारंजा) यह गिरफ्तार किये गए दोनों डकैती का प्रयास करने वाले आरोपियों का नाम है. जानकारी के अनुसार अचलपुर शहर के देवली परिसर स्थित सराफा लाइन में 20 दिसंबर की देर रात डकैतों ने चेडे ज्वेलर्स की दुकान की दीवार तोडकर डाका डालने का प्रयास किया था. इस डकैती के लिए उन्होंने ऑक्सीजन सिलेंडर का उपयोग किया. परंतु पडोस में विवाह समारोह होने के कारण विवाह में शामिल होने के लिए आये मेहमान तडके उठे. उन्हें ऑक्सीजन सिलेंडर दिखाई दिया. तब उन्होंने आसपडोस के लोगों से पूछताछ की. नागरिकों की आवाज सुनते ही वे डकैत डकैती का सामान छोडकर अपने वाहन से भाग निकले. इस मामले में स्थानीय अपराध शाखा पुलिस की टीम व अचलपुर पुलिस ने 10 दिन तक कडी तहकीकात की. बीते शनिवार को पुलिस के हाथ पुख्ता सबूत लगते ही पुलिस ने अलताफ को उसके वाहन क्रमांक एमएच 43/बीडी 7755 समेत गिरफ्तार कर लिया. इसके बाद शेख राजू शेख बबलू को पकडे में सफलता मिली. दोनों आरोपियों को रविवार के दिन न्यायालय में पेश किया गया. मामला गंभीर होने के कारण अदालत में दोनों आरोपियों को 5 जनवरी तक पुलिस कस्टडी में रखने के आदेश दिये है.

जल्द ही डकैत पुलिस के हत्थे चढेंगे
पुलिस ने कडी तहकीकात करते हुए दो डकैतों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. परंतु इस मामले में फरार 6 डकैत का पुख्ता सुराग पुलिस के हाथ नहीं लग पाया. वे डकैत मुंबई में होने का लोकेशन पुलिस को मिला है. डकैतों का झारखंड से तालुक होने के कारण पुलिस को संदेह है कि, वे डकैत झारखंड में भी हो सकते है. इस वजह से डकैतों को पकडने के लिए पुलिस के विशेष दल तैयार किये गये हैं. जल्द ही डकैतों की तलाश में पुलिस के यह दल मुंबई, झारखंड व बिहार के लिए रवाना होगी. पुलिस को उम्मीद है कि, जल्द ही वह डकैत उनके गिरफ्त में होेंगे.

Related Articles

Back to top button