अमरावती

उदयपुर में हुई 21 वीं राष्ट्रीय पॅरा स्वीमिंग स्पर्धा में

नागार्जुनराव अकुला व देवीदास झिटे की सफलता

अमरावती/दि.4– उदयपुर में आयोजित की गई 21 वीं राष्ट्रीय पॅरा स्विमिंग चैम्पियनशीप स्पर्धा में 23 राज्य से कुल 500 से अधिक स्पर्धक सहभागी हुए थे. इस स्पर्धा में महाराष्ट्र के औरंगाबाद से प्रतिनिधित्व करने के लिए महापारेषण औरंगाबाद मंडल के नागार्जुनराव अकुला एवं औरंगाबाद के जिलाधिकारी कार्यालय में अव्वल क्लर्क पद पर कार्यरत देवीदास झिटे इन दो स्पर्धकोकं का चयन किया गया था. सभी 500 स्पर्धकों को एस1 टू एस14 ऐसी विविध 14 श्रेणी में विभाजित किया गया था. एस1 का अर्थ शारीरिक दृष्टि से सबसे अक्षम तो एस10 का अर्थ शारीरिक दृष्टि से सबसे कम अक्षम था. वहीं एस11 टू एस 14 इस श्रेणी में नेत्रहीन एवं डाऊन सिंड्रोम ऐसे स्पर्धकों का समावेश था.
नागार्जुनराव अकुला ने 87 प्रतिशत शारीरिक अपंगत्वनुसार एस6 श्रेणीनुसार तो देविदास झिटे ने 61 प्रतिशत शारीरिक अपंगत्वानुसार एस 8 श्रेणी के अनुसार आगामी स्पर्धा में अपना सहभाग दर्शाया.100 मीटर की दोनों स्पर्धाओं में नागार्जुनराव अकुला ने एक रौप्य पदक व एक कास्य पदक प्राप्त किया वहीं देवीदास झिटे ने 50 ब्रेस्ट स्ट्रोक शैली स्पर्धा में एक कास्य पद प्राप्त कर सफलता हासिल की. 87 प्रतिशत व 61 प्रतिशत शारीरिक अपंगत्व रहते हुए भी अपंगत्व पर मात करते हुए जिद व अदम्य इच्छा शक्ति से बल पर दोनों स्पर्धकों ने सफलता हासिल की.
राष्ट्रीय पॅरा स्विमिंग चैम्पियनशिप में नागार्जुनराव अकुला ने सफलता हासिल करने पर औरंगाबाद परिमंडल के प्रभारी मुख्य अभियंता मिलिंद व उच्च दाब मंडल औरंगाबाद के अधीक्षक अभियंता रंगनाथ चव्हाण ने अकुला का सत्कार समारोह आयोजित किया. इस समय महापारेषण औरंगाबाद के सभी अधिकारी व कर्मचारियों ने उन्हें शुभकामनाएं दी. वहीं देवीदास झिटे ने 50 मुक्त शैली स्पर्धा में एक कास्य पदक हासिल करने निमित्त जिलाधिकारी सुनील चव्हाण, अपर जिलाधिकारी गव्हाणे ने देवीदास झिटे का सत्कार कर शुभकामनाएं दी.

Related Articles

Back to top button