अमरावती

डीजल के अभाव में दर्यापुर डिपो की 40 बसेस के पहिए थमे

पांच तहसील में दौडने वाली बसेस रद्द, यात्री परेशान

दर्यापुर/दि.3 – महाराष्ट्र राज्य मार्ग परिवहन महामंडल के स्थानीय डिपो को शुक्रवार से डीजल की आपूत ही न होने से कल मंगलवार को दर्यापुर डिपो की 47 में से 40 बसेस बंद रखे जाने की सनसनीखेज जानकारी प्राप्त हुई है. एसटी के पास डीजल भरने के लिए पैसे ही न रहने से बसेस बंद रहने की बात डिपो व्यवस्थापकों ने कही.
दर्यापुर डिपो में कुल 47 बसेस हैं. कल मंगलवार को केवल 7 बसेस दौडेगी, इतना डीजल डिपो के पास था. परिणाम स्वरुप उतनी ही गाडियां डिपो पर खडी की गई थी. अन्य मार्गों पर एसटी की समूची यातायात पूरी तरह से बंद है. जिससे यात्रियों के हाल हो रहे है. हाल ही में शुरु हुई शालाओं के विद्यार्थी बगैर बसेस के बस डिपो पर बैठे दिखाई देते है. अंजनगांव, अकोट, अकोला, अमरावती, मुर्तिजापुर आदि तहसील में जाने वाली बसेस रद्द की गई है. इसके साथ ही ग्रामीण क्षेत्र में जाने वाली बस भी न दौडने से यात्री संतप्त हुए है. आखिर निजी यातायात का सहारा यात्रियों को लेना पडा. भारी भरकम दर वृध्दी करते हुए एसटी ने नुकसान भरने के नाम पर यात्रियों की जेब को कैची लगा ली, ऐसा रहते हुए भी एसटी भी इस तरह की स्थिति संदेहास्पद रहने की बात यात्रियों ने कही. वहीं वेतन देने लायक भी पैसा महामंडल के पास न रहने की बात कामगारों ने कही.

डीजल की कमी

पिछले शुक्रवार से डीजल की कमी है किंतु शेष रहने वाले डीजल पर आज तक काम चला. अब इंधन खत्म हुआ है. इस बाबत वरिष्ठ स्तर पर जानकारी दी गई है. डीजल खरीदी करने के लिए आवश्यक रकम न रहने से कल आपूर्ति नहीं हुई. एक-दो दिन में स्थिति सामान्य होगी.
– जयकुमार इंगोले,
डिपो व्यवस्थापक, दर्यापुर

प्रशासन का ध्यान नहीं

डीजल ही न रहने से कल से बस यातयात बंद है. महामंडल का इस ओर कुछ भी ध्यान नहीं है. डीजल खत्म होने की बात यहां के कर्मचारियों ने प्रशासन से कही किंतु कार्रवाई नहीं हुई. एसटी बंद रहने से अनेक शेड्युल रद्द किये गए है. हम सभी वाहक व चालक सुबह से ड्युटी पर हाजीर है किंतु बसेस बंद रखी गई है.
– शरद सहगल,
एसटी वाहक, दर्यापुर

Related Articles

Back to top button