अमरावतीमुख्य समाचार

जुडवा शहर में आज पूरा दिन खुले रहे बाजार

अचलपुर व परतवाडा में तेजी से शांत हो रहा माहौल

* जन-जीवन हुआ पहले की तरह सामान्य व व्यवस्थित
* हालात पर नजर रखने अब भी सभी चौक-चौराहों पर पुलिस है तैनात
अचलपुर/परतवाड़ा/दि.22 – विगत रविवार 17 अप्रैल को अचलपुर शहर के दुल्हा गेट परिसर में झंडा लगाने व निकालने को लेकर हुए विवाद के चलते अचलपुर सहित परतवाडा में हालात काफी तनावपूर्ण हो गये थे. जिसके मद्देनजर स्थिति को नियंत्रण में रखने हेतु जुडवां शहर सहित कांडली व देवमाली ग्रापं क्षेत्र में कर्फ्यू लगाया गया था. किंतु अब धीरे-धीरे इस परिसर में स्थिति नियंत्रित होती जा रही है और तनाव खत्म होकर हालात शांत व सामान्य हो रहे है. ऐसे में पुलिस द्वारा अब दिन के समय कर्फ्यू में ढील दी जा रही है और केवल रात्रिकालीन कर्फ्यू को लागू रखा गया है. जिसके चलते आज शुक्रवार 22 अप्रैल को पूरा दिन परतवाडा व अचलपुर क्षेत्र के सभी बाजार एवं व्यवसायिक प्रतिष्ठान खुले रहे और वहां पर ग्राहकी व खरीददारी का अच्छा-खासा दौर चला. ऐसे में कहा जा सकता है कि, करीब पांच दिन बाद जुडवां शहर में हालात पूरी तरह से शांत होने के साथ ही अब आम जन-जीवन पहले की तरह सामान्य होने लगा है.
उल्लेखनीय है कि, इससे पहले कल गुरुवार 21 अप्रैल को सुबह 6 से रात 9 बजे तक कर्फ्यू में ढील देने का निर्णय एसडीओ संदीपकुमार अपार द्वारा लिया गया था. किंतु बाद में परतवाडा, कांडली व देवमाली परिसर में कर्फ्यू में ढील को कायम रखते हुए अपरान्ह 12 बजे अचलपुर शहर में दुबारा कर्फ्यू लागू कर दिया गया था. हालांकि इसके बाद एक नया आदेश जारी करते हुए अचलपुर में भी शाम 5 बजे से रात 9 बजे तक कर्फ्यू को हटाया गया. वहीं आज पूरे परिसर में सुबह 6 बजे से रात 9 बजे तक संचारबंदी को शिथिल किया गया है. ऐसे में सभी बाजार व व्यापारिक प्रतिष्ठान दिनभर पूरा समय खुले रहे. जिसके चलते अब लोगोें को काफी हद तक राहत मिली है. लेकिन प्रशासन द्वारा अब तक स्कुल-कॉलेज को खोलने की अनुमति नहीं दी गई है. जिसकी वजह से विद्यार्थियों का शैक्षणिक नुकसान हो रहा है. ऐसे में अब जुडवां शहरवासियों द्वारा शैक्षणिक संस्थाओं को भी कर्फ्यू में छूट दिये जाने की मांग की जा रही है.
* औने-पौने दामों पर बिकी साग-सब्जियां
बता दें कि, इस समय भीषण गर्मी का दौर चल रहा है. ऐसे मौसम में साग-सब्जियां व फल ज्यादा समय तक नहीं टिकते. ऐसे में किसी भी वक्त दुबारा कर्फ्यू लग जाने के खतरे को देखते हुए सब्जी व फल विक्रेताओं ने औने पौने दामों पर सब्जियों व फलों की बिक्री की, ताकि साग-सब्जियों व फलों को फेंकने की नौबत न आये, बल्कि फायदा नहीं तो, कम से कम लागत ही निकल आये. ऐसे में आज जुडवां शहर की गली-गली में 10 से 15 रुपये के तरबुज बेचे जा रहे थे. साथ ही पानीवाला नारियल 20 रुपये नग पर बिका, इसके अलावा भीषण गर्मी के चलते मछलियों का माल बेकार होने की वजह से लगभग 50 किलो से अधिक मछलियां व्यापारियों को फेंकनी पडी. साथ ही साथ कर्फ्यू के दौरान सब्जियों व फलों का भी कुछ ऐसा ही हाल रहा.

अभय माथने सहित सभी आरोपियों को मिला एमसीआर
– 14 दिनों के लिए भेजे गये सेंट्रल जेल
वहीं दूसरी ओर अचलपुर में दंगा भडकाने के साथ ही तोडफोड व पत्थरबाजी करने के मामले में गिरफ्तार किये गये अभय माथने सहित सभी 24 आरोपियों को पीसीआर की अवधि खत्म होने के बाद आज पुलिस द्वारा दुबारा स्थानीय अदालत में पेश किया गया. जहां पर अदालत ने दोनों पक्षों का युक्तिवाद सुनने के बाद आरोपियों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में रखने का आदेश जारी किया. जिसके चलते सभी आरोपियों को अमरावती स्थित सेंट्रल जेल भेज दिया गया है. वहीं दूसरी ओर न्यायिक हिरासत के तहत भेजे गये अभय माथने सहित सभी आरोपियों द्वारा जमानत मिलने हेतु याचिका दायर की तैयारी की जा रही है.
* न्यायालय में रहा कडा पुलिस बंदोबस्त
आज न्यायालय में अभय माथने की पेशी रहने के चलते अदालत परिसर में भाजपा पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं सहित लोगों की अच्छी-खासी भीड रही. ऐसे में किसी भी संभावित घटना को टालने हेतु अदालत परिसर में पुलिस का तगडा बंदोबस्त लगाया गया था.

 

Related Articles

Back to top button