अमरावती

स्वच्छता के संदर्भ में मनपा आयुक्त रोडे ने दी विविध क्षेत्रों को भेंट

परिसर के नागरिकों से की चर्चा

अमरावती प्रतिनिधि/दि.६ – मनपा आयुक्त प्रशांत रोडे ने संक्रमण रोग व स्वच्छता के संदर्भ में शहर के विविध क्षेत्रों को भेंट देकर स्वच्छता के संदर्भ में नागरिकों से चर्चा की. जिसमें उत्तर जोन क्रं. १ रामपुरी कैम्प अंर्तगत राहटगांव, नवसारी, शेगांव नाका, पैराडाइज कॉलोनी, प्रवीण नगर, इतवारा बाजार परिसर में स्वच्छता की समीक्षा कर परिसर वासियों से चर्चा की. इस समय सहायक आयुक्त नरेंद्र वानखडे, योगेश पीठे, वैद्यकीय अधिकारी (स्वच्छता) डॉ. सीमा नेताम, जनसंपर्क अधिकारी भूषण पुसतकर, स्वास्थ्य अधिक्षक अरुण तिजारे उपस्थित थे.
इस अवसर पर इन सभी अधिकारियों के साथ परिसर के नागरिकों की समस्या सुनी गई और समस्याओं का निवारण तत्काल करने के आदेश संबंधित अधिकारियों को दिए गए. साथ ही मनपा आयुक्त ने कहा कि साफ-सफाई के कामों में ठेकेदार द्वारा अनियमितता बरती जाती है तो उन्हें दंड दिया जाएगा. प्रभाग १ के ठेकेदार साई सुशिक्षित बेरोजगार नागरिक सेवा सहकारी संस्था पर दंडात्मक कार्रवाई तथा संबंधित स्वास्थ्य निरिक्षक को कारण बताओं नोटिस देने के आदेश मनपा आयुक्त द्वारा दिए गए.
उसी प्रकार शहर के हर प्रभाग में फागिंग व छिडकाव हर गुरुवार व शुक्रवार को करना ठेकेदार को आवश्यक होगा. जिस किसी ठेकेदार अथवा स्वच्छता निरिक्षक द्वारा कार्य नहीं किए जाने पर कार्रवाई करने के निर्देश भी दिए गए. रास्ते पर कचरा, प्लास्टिक दिखाई न दे इसमें दक्षता लेने का काम संबंधित स्वस्थ्य निरीक्षक का है. जिसमें निरीक्षक द्वारा काम में कोताही बरती गई तो उन पर कार्रवाई की जाएगी. तथा स्वच्छता कर्मियो को सार्वजनिक शौचालय नियमित साफ करने के भी आदेश दिए गए. शहर के नागरिक भी स्वच्छता को लेकर सहयोग करे ऐसा आहवान मनपा आयुक्त प्रशांत रोडे ने नागरिकों से किया.

Related Articles

Back to top button