अमरावती

कोरोना टीका एॅप निर्मिती अंतिम चरण में

स्वास्थ्य कर्मचारियों द्वारा ली जा रही जानकारी

अमरावती प्रतिनिधि/दि.१२ – कोरोना टीका एप निर्मिती का कार्य अब अंतिम चरण में है. इसमें फ्रंटपुट पर काम कर रहे स्वास्थ्य क्षेत्र के कर्मचारियों को दिया जाएगा. जिसके लिए राज्य में जिलास्तर पर निजी और सरकारी सेवा के स्वास्थ्य कर्मियों द्वारा जानकारी जमा किए जाने का कार्य शुरु है. यह सभी जानकारियां जल्द ही शासन निर्मित एक विशेष एॅप में संकलित की जाएगी. जिसका कार्य अब अंतिम चरण में है ऐसी जानकारी स्वास्थय विभाग द्वारा दी गई.
स्वास्थ्य विभाग द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार अगले सप्ताह यह एॅप आएगा, जिसमें जिलास्तर की जानकारी अपलोड की जाएगी. एॅप मेें टीके का डोज, फिर से दिए जाने वाला डोज व टीकाकरण का समय संकलित किया जाएगा. सभी जानकारी की उपलब्धता केंद्र सरकार की ओर से रहेगी. एॅप का काम अंतिम चरण में है. जल्द ही इसे कार्यान्वित किया जाएगा.
केंद्र सरकार की ओर से टीका संगह के लिए १४० शीत पेटी दी जाएगी, जिलास्तर पर अस्पतालों में इस साल से टीका संग्रह के लिए साहित्य उपलब्धता की जांच शुरु की गई है इस जानकारी में सरकारी स्वास्थ्य कर्मचारियों के अनुसार इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के माध्यम से निजी वैद्यकीय तज्ञों का डेटा जमा करवाया जाएगा. ऐसी जानकारी स्वास्थ्य विभाग संचालिका डॉ. अर्चना पाटील ने दी.

Related Articles

Back to top button