अमरावतीमुख्य समाचार

बच्चू कडू के पहले प्रयास में ही संग्रामपुर नगर पंचायत पर सत्ता

प्रहार ने 12 सीटों पर जीत हासिल की

* मोताला में कांग्रेस ने जीती बारा सीट
* भारतीय जनता पार्टी खाता भी नहीं खोल पायी
बुलढाणा/ दि.19– जिले के मोताला व संग्रामपुर नगर पंचायत चुनाव का परिणाम सामने आया है. भाजपा के पूर्व मंत्री विधायक संजय कुटे को धोबी पछाड देते हुए संग्रामपुर में बच्चू कडू के जनशक्ति को मतदाताओं ने पसंद किया. पहली बार ही संग्रामपुर नगर पंचायत में प्रहार ने 12 सीटों पर जबर्दस्त जीत हासिल करते हुए बहुमत प्राप्त किया. जिसके कारण बुलढाणा में बच्चू कडू के प्रहार जनशक्ति को शानदार सफलता मिली है.
वहीं मोताला नगर पंचायत के चुनाव में 12 सीटों पर कांग्रेस ने भारी जीत प्राप्त की है और सेना ने 4, राष्ट्रवादी ने 1 सीट पर जीत हासिल की. मोताला नगर पंचायत में कांग्रेस ने 12 सीटों पर जीत हासिल करते हुए एकछत्र राज्य स्थापित करने का रास्ता आसान कर लिया. खास बात यह है कि इस चुनाव में भारतीय जनता पार्टी अपना खाता भी नहीं खोल पाई. मोताला में कल 18 जनवरी को 4 सीटों के लिए मतदान की प्रक्रिया ली गई. इन 4 सीटों के लिए चुनावी मैदान में 15 प्रत्याशी उतरे थे. अब कुल 17 जगह के लिए 64 प्रत्याशियों का भाग्य मतपेटी में बंद हुआ और संग्रामपुर पंचायत की 4 जगह के लिए 15 प्रत्याशी चुनावी मैदान में हैं. उनका भविष्य मशीन में बंद हुआ है. इससे पहले 21 दिसंबर को 13 वार्ड के चुनाव लिये गए थे. आज बुधवार के दिन 17 सीटों के चुनाव परिणाम घोषित किये गए है.

इस तरह हुई मतगणना
आज 19 जनवरी की सुबह 10 बजे मतगणना की शुुरुआत हुई. मतगणना के लिए कुल 8 टेबल लगाए गए थे. हर टेबल पर 2 कर्मचारियों ने 3 फेरियों में मतगणना पूरी की. पहली फेरी में 1 से 8 प्रभाग, दूसरी फेरी में 9 से 16 प्रभाग और तीसरी फेरी में प्रभाग 17 की मतगणना पुरी की गई.

Related Articles

Back to top button