अमरावती

आंतरजिला बदली समुपदेशन प्रक्रिया में 62 शिक्षकों की मेलघाट में बदली

10 शिक्षकों को नॉनपेसा में पद स्थापना, पति-पत्नी एकत्रीकरण में 5 बदलियां

अमरावती/दि.22 – तीन बार स्थगित की गई आंतरजिला बदली की प्रक्रिया आखिरकार मंगलवार 20 सितंबर को जि.प. के सभागृह में पूर्ण हुई. इस समुपदेशन प्रक्रिया में 72 में से करीबन 62 शिक्षकों की मेलघाट में बदली की गई व सिर्फ प्रवर्ग 1 एवं 2 के 10 शिक्षकों को दिलासा मिला है. उनकी नॉन पेसा में पद स्थापना की गई है. बावजूद इसके पति-पत्नी एकत्रीकरण में नॉनपेसा वाले 5 शिक्षकों की भी मेलघाट में बदली किये जाने से कुछ शिक्षकों मेंं रोष दिखाई दिया.
जिले में 122 शिक्षकों की आंतरजिला बदली हुई है. सोमवार 19 सितंबर तक सिर्फ 72 शिक्षकों को अन्य जिले ने कार्यमुक्त किये जाने के कारण वे जिले में दाखल हुए हैं. शासन के आदेेशानुसार हर सोमवार को जिले में दाखल हुए शिक्षकों की ज्येष्ठता सूची तैयार कर उन्हें मंगलवार को समुपदेशन से पद स्थापना देने के आदेश है. सुबह 10 से 4 बजे तक यह प्रक्रिया शुरु थी. सीईओ अविश्यांत पंडा, उप मुख्य कार्यकारी अधिकारी तुकाराम टेकाडे, शिक्षणाधिकारी प्रिया देशमुख की उपस्थिति में यह प्रक्रिया हुर्ई.
शुरुआत में मेलघाट की जगह दिखाते हुए इनमें से 62 शिक्षकों को मेलघाट में पद स्थापना दी गई. इनमें संवर्ग एक के 9 व संवर्ग दो के1 ऐसे 10 शिक्षकों को नॉनपेसा में पद स्थापना दी गई है. बावजूद पति-पत्नी एकत्रीकरण में 5 अन्य शिक्षकों की भी मेलघाट में बदली किये जाने से कुछ शिक्षकों ने रोष व्यक्त किया था.

Related Articles

Back to top button