अमरावती

भरी गर्मी के बीच कुंड नदी में आयी बाढ

खडका गांव का दो घंटे तक संपर्क कटा रहा

अमरावती/दि.28 – समीप जिले की वरुड तहसील अंतर्गत बेनोडा, खडका, जामगांव, बारगांव, माणिकपूर, धामणदस व पलसोना आदि गांवों में जोरदार बेमौसम बारिश होने के चलते ऐन गर्मी के मौसम दौरान क्षेत्र के सभी नदी-नालों में जलस्तर बढ गया और बाढ वाली स्थिति बनी. खडका गांव से होकर बहने वाली कुंड नदी में जबर्दस्त बाढ आने के चलते करीब 2 घंटे तक गांव का अन्य क्षेत्रों से संपर्क कटा रहा.
जानकारी के मुताबिक वरुड तहसील में कल गुरुवार की शाम 5.30 बजे के आसपास बिजली की तेज गडगडाहट के साथ जमकर पानी बरसा और बेमौसम बारिश होने के साथ-साथ कई स्थानों पर ओले भी गिरे. इसके अलावा मध्यप्रदेश के आठनेर सहित गेहूंबारसा गांव तथा सातपूडा पर्वतीय क्षेत्र में जोरदार बारिश हुई. खडका से होकर बहने वाली कुंड नदी का उगम मध्यप्रदेश के कुमूदरा क्षेत्र में है. जहां पर अतिवृष्टि होने के चलते सातपूडा पर्वतीय क्षेत्र का पानी नदीपात्र से बहते हुए महाराष्ट्र की सीमा में वरुड तहसील के खडका तक पहुंचा और नदी में आयी बाढ के चलते अमरावती-वरुड राज्य महामार्ग करीब 2 घंटे तक बाधित व प्रभावित रहा.

* महुआ फूल सडवा की 27 टंकियां बहकर आयी
बेनोडा गांव के पास रहने वाले मांगोना पाझर तालाब में महुआ फूल सडवा की करीब 27 टंकियां बहकर आयी. बता दें कि, एकारी नाले का प्रवाह इस बांध में आता है और इस नाले के आसपास बडे पैमाने पर अवैध गावरानी शराब की भट्टीया चलाई जाती है और उन्हीं शराब भट्टीयों की टंकियां नाले में अचानक आयी बाढ में बहकर मांगोना पाझर तालाब तक पहुंच गई. जिससे एक बार फिर यह साफ हो गया कि, एकारी नाला के किनारे महुआ फूल से बनने वाली अवैध शराब की कई भट्टियां है.

Related Articles

Back to top button