अमरावतीमहाराष्ट्र

गुरुदेव नगर में पिज्जा बर्गर केवल के नाम के लिए

युवक-युवतियां कैफे में बिताते है ज्यादा समय

* अभिभावक व पुलिस प्रशासन अनभिज्ञ
तिवसा/दि.17– राष्ट्रसंत का अधिष्ठान रहने वालें तहसील को वाममार्ग का परिचय होने की बात इन दिनों निदर्शन में आ रही है. गुरुदेव नगर के महामार्ग पर स्थित एक कैफे में साउथ इंडियन और चाइनीज पदार्थों का स्वाद चखने के बहाने से महाविद्यालयीन युवक-युवतियां घंटो बैठे दिखाई देते है. विशेष बात यह है कि, ऐसे एकांत के लिए इन युगलों द्वारा प्रति घंटा 600 से 700 रुपए लिए जाते है. अभिभावक ही नहीं बल्कि पुलिस प्रशासन भी इससे अनभिज्ञ है.

महाराष्ट्र के सैकडों युवक, युवतियां हर साल यहां पर शिक्षा के लिए आते है. संस्कारवान वातावरण में अपने पाल्य का प्रवेश हुआ, इस खुशी में पालक रहते है. लेकिन इन बच्चों का ऐसा बर्ताव सवाल खडा कर रहा है.

* प्रेमी युगलों के लिए डार्क रूम
कैफे में प्रेमी युगलों के लिए खासतौर पर डार्क रूम तैयार किया गया है. एकही रुम में चार पार्टिशन रहने से एकही समय चार प्रेमीयुगल डार्क रूम में प्रवेश कर सकते है. युवा जन्मदिन या पार्टी के लिए कैफे को पसंद करते है. वहां पर उन्हें मन के जैसा वातावरण उपलब्ध कराया जाता है. इसके अलावा तुरंत पहचान न पाए ऐसा गहरा अंधेरा रहता है. इसलिए कैफे की ओर आकर्षण बढ रहा है.

* पुलिस कब देंगे ध्यान?
ग्रामीण क्षेत्र में कैफे के नाम पर इतना गंभीर मामला चल रहा है, फिरभी पुलिस की अनदेखी हो रही है. पुलिस ने इन कैफे की जांच कर ऐसे मामलों को रोकना अपेक्षित है. तथापि पुलिस ने काफी समय पहले निरीक्षण किया था, ऐसा यहां के एक कैफे संचालक ने बताया.

* कमाई का जरिया
झटपट अमीर बनने के चक्कर में कुछ शौकिनों ने पिज्जा, बर्गर के जैसे नाम पर अश्लिलता का खेल चलाया है. महाविद्यालयीन युवक-युवतियां बिनधास्त यहां पर बैठे दिखाई देते है. उन्हें किसी का डर नहीं रहा.

तिवसा पुलिस थाना क्षेत्र के कैफे में इस प्रकार का कोई मामला सामने नहीं आया है. फिरभी जांच कर उचित कार्रवाई की जाएगी.
-सुरेश म्हस्के, थानेदार, तिवसा

Related Articles

Back to top button