अमरावतीमुख्य समाचार

मेडिकल कॉलेज डफरीन की नई इमारत में

कलेक्टर ने दिए स्थानांतरण के निर्देश

* डीन डॉ. बत्रा की कटियार से भेंट
अमरावती/दि.1- शहर में शासकीय वैद्यकीय महाविद्यालय आरंभ करने की दिशा में अधिष्ठाता डॉ. अनिल बत्रा तेजी से कदम उठा रहे हैं. इसी कडी में गत शाम डॉ. बत्रा ने जिलाधीश सौरभ कटियार से भेंट की. उनसे जिला स्त्री अस्पताल परिसर की नई इमारत वैद्यकीय महाविद्यालय हेतु उपलब्ध करवाने का अनुरोध किया. कलेक्टर ने उसे मान्य किया है. खबर है कि जिलाधीश ने लोकनिर्माण विभाग को नई बिल्डिंग को मेडिकल कॉलेज हेतु डॉ. बत्रा के अधीन देने के निर्देश दिए हैं.
उल्लेखनीय है कि डॉ. बत्रा गत चार दिनों से शहर में हैं. वैद्यकीय महाविद्यालय शीघ्र आरंभ करने की दिशा में प्रयत्नशील है. उन्होंने मंगलवार को इर्विन, डफरीन और संदर्भ सेवा अस्पताल की इमारतों का तीन घंटे तक सघन मुआयना कर प्रस्तावित मेडिकल कॉलेज हेतु आवश्यक अस्पताल की जरुरत पूर्ण करने की संभावना टटोली. राष्ट्रीय वैद्यकीय परिषद के कडे मापदंडो पर अस्पताल और सुविधाएं पूर्ण होनी चाहिए. इस बात को ध्यान में रख डॉ. बत्रा मेडिकल कॉलेज की इमारत तैयार करने और उसमें शीघ्रता से प्रशासकीय कार्यालय आरंभ करने कोशिश कर रहे हैं.
डॉ. बत्रा ने गुरुवार को जिलाधीश कटियार से भेंट की. डफरीन परिसर की इमारत के हस्तांतरण विषय में चर्चा की. कटियार ने सकारात्मक रुख बतलाया. तुरंत लोनिवी को गत संबंधी आदेश जारी किए. डॉ. बत्रा ने कहा कि आगामी 17 सितंबर के पहले राष्ट्रीय परिषद के पास अमरावती मेडिकल कॉलेज का आवेदन प्रस्तुत करना है. इस संदर्भ में आज मुंबई में पालकमंत्री तथा उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस व्दारा बैठक बुलाए जाने की खबर है.

Related Articles

Back to top button