अमरावतीमहाराष्ट्र

पेट्रोल पंप पर हुई डकैती में कामगार ही सूत्रधार

अपराध शाखा के दल ने चार आरोपियों को किया गिरफ्तार

* वरुड तहसील के कुरली ग्राम की घटना
अमरावती/दि.19– वरुड तहसील के कुरली ग्राम के पेट्रोल पंप पर डाका डालकर लूटपाट करनेवाले चार आरोपियों को ग्रामीण अपराध शाखा सहित वरुड पुलिस के दल ने गिरफ्तार कर लिया. इस घटना में पेट्रोल पंप का कर्मचारी ही मुख्य सूत्रधार निकला.
जानकारी के मुताबिक संबंधित सूत्रधार कर्मचारी का नाम कुरली ग्राम निवासी प्रशिक सुभाष दंडाले है. उसके साथ डकैती में शामिल मयूर राजकुमार ठाकरे, सूरज उर्फ सुधीर प्रभाकर घोरपडे, डिंग्या उर्फ दिगंबर श्यामराव राऊत को भी गिरफ्तार कर लिया गया है. एलसीबी के निरीक्षक किरण वानखडे ने बताया कि, वरुड तहसील में कुरली मार्ग पर रामेश्वर नागदिवे का पेट्रोल पंप है. मंगलवार 17 सितंबर को मध्यरात्रि के बाद 5 से 6 लोगों ने पेट्रोल पंप की केबिन में खिडकी से प्रवेश कर भीतर सो रहे तीन कर्मचारियों के साथ मारपीट कर उनके हाथ-पैर बांध दिए और आलमारी खोलकर 5 लाख 32 हजार 379 रुपए लूट लिए. वरुड पुलिस ने शिकायत के आधार पर डकैती का मामला दर्ज किया. घटना की गंभीरता को ध्यान में रखते हुए ग्रामीण अपराध शाखा व वरुड पुलिस के चार दल गठित किए गए. पेट्रोल पंप के कर्मचारी प्रशिक दंडाले के बयान में बार-बार गडबडी आने से उससे पूछताछ की गई तब उसी ने डकैती साजिश रचने की कबूली दी. वरुड थानेदार अवतारसिंग चव्हाण, उपनिरीक्षक नितिन चुलपार, नितिन इंगोले, दीपक दलवी, राजू मडावी, बलवंत दाभने, गजेंद्र ठाकरे, सुनील महात्मे, रवींद्र बावने, भूषण पेठे, सचिन मिश्रा, सुधीर बावने, शकील चव्हाण, नीलेश डांगोरे, सैयद अजमत, पंकज फाटे, अक्षय शेलके, प्रशांत राजस, मनोज टप्पे, सचिन भगत, किरण दहीवडे के दल ने यह कार्रवाई की.

* साथियों को पहुंचाई जानकारी
14 से 16 सितंबर तक बैंक को अवकाश रहने से तीन दिन के व्यवसाय की रकम पेट्रोल पंप के अलमारी में ही थी. इसकी जानकारी संदिग्ध प्रशिक को थी. उसने चार साथियों की सहायता से डकैती की साजिश रखी. पेट्रोल पंप परिसर में आनेवाले और विद्युत प्रवाह बंद करने का स्थल, सीसीटीवी कैमरे आदि की संपूर्ण जानकारी साथियों को दी गई थी. प्रशिक यह अन्य कर्मचारियों के साथ ही सोया था.

* एक आरोपी फरार
जांच-पडताल के बाद संदिग्ध सूरज उर्फ सुधीर घोरपडे के कब्जे से लूटे हुए पैसो में से 82 हजार रुपए जब्त किए गए. शेष रकम की जब्ती कार्रवाई शुरु है. इस प्रकरण में एक आरोपी फरार है.
– किरण वानखडे, पुलिस निरीक्षक एलसीबी.

Related Articles

Back to top button