अमरावती

श्रीराम नवमी शोभायात्रा समिति कार्यालय का उद्घाटन कल

इस बार एक दर्जन से अधिक झांकियां

* युवाओं में जबर्दस्त उत्साह
अमरावती/ दि. 17– इस बार आगामी 30 मार्च को श्रीराम नवमी की शोभायात्रा निकाली जायेगी. शोभायात्रा समिति के कार्यालय का उद्घाटन कल शनिवार 18 मार्च को शाम 6.30 बजे राजकमल चौक के सीतारामदास बाबा मार्केट में होने जा रहा है. इस्कॉन के प.पू. भक्ती शास्त्री आत्म तत्वदास महाराज के इस समय आशीर्वचन होंगे. समाजसेवी लप्पीसेठ जाजोदिया उद्घाटन करेंगे. समिति ने सभी से इस मौके पर उपस्थिति का अनुरोध किया है.
* उत्साह जोरदार, दर्जनों झांकियां
विश्व हिन्दू परिषद तथा बजरंग दल द्बारा आयोजित राम नवमी शोभायात्रा को लेकर अंबानगरी में अभूतपूर्व उत्साह, उमंग दिखाई दे रही है. अनेक संस्थाओं ने पौराणिक झांकियों की पेशकश की है. एक दर्जन से अधिक झांकियां मंजूर की गई है. उसकी तैयारी भी जोर शोर से हो रही है. अनेक बैठके कार्यकर्ताओं की हो गई है. जिसमें शोभायात्रा को शानदार और उतनी ही अनुशासित बनाने पर बल दिया गया है. विहिप और बजरंग दल के पदाधिकारी व सैकडों कार्यकर्ता जुटे हैं.
उल्लेखनीय है कि शोभायात्रा 30 मार्च को शाम 5 बजे बालाजी प्लॉट, सीतारामदास बाबा मंदिर प्रांगण से विधिवत पूजा उपरांत गाजे बाजे के साथ प्रारंभ होगी. भगवा ध्वज लहराने के साथ जय श्रीराम के गगनभेदी नारे की गूंज सर्वत्र होगी. राजापेठ गद्रे चौक से होते हुए शोभायात्रा राजकमल चौक, जयस्तंभ की तरफ मार्गस्थ होगी. फिर जवाहर रोड पर आयेगी. जगह- जगह शोभायात्रा का जोरदार स्वागत होगा. आयोजन को सफल सार्थक करने सभी जुटे हैं.

 

Related Articles

Back to top button