अमरावती

शहर पुलिस के जलतरण का उद्घाटन

पुलिस आयुक्त नवीनचंद्र रेड्डी ने काटी फीत

अमरावती/दि.2- शहर पुलिस आयुक्तालय की कल्याण शाखा अंतर्गत जोग स्टेडियम के स्वीमिंग पुल का सौंदर्यीकरण व नूतनीकरण किया गया. ग्रीष्मकाल को देखते हुए बुधवार को पुलिस आयुक्त नवीनचंद्र रेड्डी के हाथों बुधवार को फीत काटकर जलतरण केंद्र का विधिवत उद्घाटन किया गया.
पिछले अनेक सालो से जोग स्टेडियम से सटकर शहर पुलिस विभाग का स्वीमिंग पुल है. जहां आम नागरिकों के साथ पुलिस के लिए भी कम दरों में स्वीमिंग के साथ ही कोचिंग की सुविधा उपलब्ध है. इस जलतरण केंद्र का सौंदर्यीकरण व नूतनीकरण करने के बाद बुधवार से इस केंद्र को शुरु किया गया है. यह जलतरण केंद्र सुबह-शाम नागरिकों के लिए खुला रहेगा. सुबह 7 से 10.30 बजे तक और शाम 4.30 से 7.30 बजे तक यह केंद्र खुला रहेगा. फीता काटकर उद्घाटन के बाद पुलिस आयुक्त नवीनचंद्र रेड्डी ने स्वीमिंग पुल परिसर का मुआयना भी किया. इस अवसर पर जलतरण केंद्र की जिम्मेदारी संभालने वाले पुलिस जवान आखरे ने स्वीमिंग पुल की सुविधा और सुरक्षा उपाययोजना की जानकारी रेड्डी को दी. इस अवसर पर उपायुक्त सागर पाटिल, विक्रम साली, सहायक आयुक्त लक्ष्मण डुंबरे, प्रशांत राजे, निरीक्षक अनिल कुरलकर उपस्थित थे.
उल्लेखनीय है कि बारिश के दिनों में मालटेकडी पर पानी जमा करने के लिए बांध बनाया गया है. इस जलतरण केंद्र का वेस्टेज पानी भी उसी बांध में आता है. हैंडपंप में भरपूर पानी रहने से इस स्वीमिंग टैंक के पानी का तैराकों के शरीर पर किसी भी तरह का वितरित परिणाम नहीं होता. यह पानी त्वचा के लिए लाभदायक है. इस कारण हर वर्ष पुलिस अधिकारी व कर्मचारियों के पाल्य भी इस जलतरण केंद्र में तैराकी के लिए अपना पंजीयन करवाते है.

Related Articles

Back to top button