अमरावती

धारणी तहसील में ‘कर्तव्यपूर्ति’ यात्रा का शुभारंभ

मेलघाट के नागरिकों को मिलेगा शासकीय योजनाओं का लाभ

* सभी नागरिक शासकीय योजनाओं का लाभ लें
* राज्यमंत्री बच्चू कडू का आवाहन
धारणी/ दि.26 आदिवासी बहुल मेलघाट क्षेत्र के नागरिक किसी भी शासकीय योजनाओं के लाभ से वंचित न रहे, इस उद्देश्य से धारणी तहसील मे ‘कर्तव्यपूर्ति’ यात्रा का आयोजन राज्यमंत्री बच्चू कडू के मार्गदर्शन में तथा विधायक राजकुमार पटेल की उपस्थिति में किया गया है. जिसका लाभ सभी नागरिक ले ऐसा आवाहन राज्यमंत्री बच्चू कडू ने किया. 25 से 29 अप्रैल तक तहसील के अलग-अलग गांवों में यह आयोजन किया गया है.
‘कर्तव्यपूर्ति’ यात्रा का शुभारंभ सोमवार को धारणी तहसील अंतर्गत आनेवाले कलमखार में किया गया. जिसका विधिवत उद्घाटन बच्चू कडू की उपस्थिति में किया गया. इस अवसर पर क्षेत्र के विधायक राजकुमार पटेल, सरपंचा मुन्नी मावसकर, पस सदस्य रोहित पटेल, पूर्व जिप सदस्य श्रीपाल पाल, प्रकल्प अधिकारी विनोद धनगर, तहसील अधिकारी प्रदीप शेवाले, वीडियो महेश पाटिल, गुट शिक्षण अधिकारी गुणवंत वरघट उपस्थित थे.
इस अवसर पर राज्यमंत्री बच्चू कडू ने कहा कि, मेलघाट का कोई भी आदिवासी सरकारी योजनाओं के लाभ से वंचित नहीं रहेगा. उसके लिए आवश्यक दाखिले तत्काल ‘कर्तव्यपूर्ति’ यात्रा में उलब्ध करवाए जाएंगे. ‘कर्तव्यपूर्ति’ यात्रा के माध्यम से मेलघाट के आम नागरिकों की समस्या का निराकरण एक ही जगह पर किया जाएगा. जिसमें सभी नागरिक लाभ ले ऐसा आवाहन राज्यमंत्री कडू ने नागरिकों से किया है.

* चलित सेतु संकल्पना पर अमल
सरकारी योजनाओं के लाभ के लिए आवश्यक दस्तावेज आसानी से उपलब्ध करवाने की दृष्टि से आगामी अगस्त माह में सभी गांवों में वाहनों के जरीए चलित सेतु संकल्पना पर अमल किया जाएगा, ऐसी जानकारी राज्यमंत्री बच्चू कडू ने दी.

* विविध शासकीय योजनाओं का लाभ
‘कर्तव्यपूर्ति’ यात्रा में संजय गांधी निराधार योजना, श्रावणबाल योजना, राष्ट्रीय परिवार आर्थिक सहायता योजना, बाल संगोपन योजना आदि विविध योजनाओं के लाभ दिए जाएंगे. 29 अप्रैल तक तहसील के सुसर्दा, टिंटबा, बैरागड व हरिसाल में घुमने वाली इस यात्रा का लाभ उठाने का आवाहन राज्यमंत्री कडू व्दारा किया गया है.

* स्टॉल का निरीक्षण व राशनकार्ड वितरण
‘कर्तव्यपूर्ति’ यात्रा के दौरान लगाए गए सभी शासकीय योजनाओं के स्टॉल का निरीक्षण राज्यमंत्री बच्चू कडू ने किया. साथ ही वहां उपस्थित नागरिकों की समस्याओं को जानकर निराकरण करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए. स्वच्छता, गृहनिर्माण के भी प्रस्ताव प्रस्तुत करने की सूचना राज्यमंत्री बच्चू कडू ने दी. इस अवसर पर शर्मिला मावस्कर, सूमन बेठेकर, मिरा शेलेकर, लिला माकरकर, बायो शेलुकर, संगीता पटेल, अनिता काकडे, गोदावरी किलावेकर आदि को राज्यमंत्री कडू के हाथों राशनकार्ड का वितरण किया गया.

* एक ही स्थान पर सभी सुविधाएं
‘कर्तव्यपूर्ति’ यात्रा में शिक्षा, सेतु, कृषि, राशन, समाजकल्याण, निर्माण, जलापूर्ति, वन, बिजली, लायसंस विभाग आदि के स्टॉल लगाए गए है. जिसमें एक ही स्थान पर मेलघाट के दुर्गम तथा अतिदुर्गम क्षेत्र के नागरिकों को एक ही स्थान पर सभी सुविधाएं उपलब्ध करवायी गई है. जिसमें सभी अपनी-अपनी समस्याओं का निराकरण करे और इस उपक्रम का लाभ उठाए ऐसा आवाहन राज्यमंत्री बच्च्ाू कडू ने किया.

Related Articles

Back to top button