अमरावतीमहाराष्ट्र

महान तपस्वी 1008 संत श्री सीतारामदासजी बाबा प्याऊ का शुभारंभ

34 वर्षों से बस स्थानक परिसर में सेवा कार्य

* सुश्री अलकाश्री जी के सानिध्य में किया गया पूजन
अमरावती/दि.9-हर साल की तरह इस बार भी आज गुडी पाडवा के शुभमुहूर्त पर अमरावती के बस स्थानक परिसर में महान तपस्वी 1008 संत श्री सीतारामदासजी बाबा प्याऊ का शुभारंभ सुबह 9.30 बजे किया गया. विदर्भ मीरा सु.श्री. देवीजी अलकाश्री जी के सानिध्य में पूजा, आरती और श्रृंगार दर्शन के साथ प्याऊ लोकार्पित की गई. विगत 34 वर्षों से डिपो परिसर में राहगिरों और यात्रियों की तृष्णातृप्ती के लिए शीतल जल सेवा दी जाती है. इसके तहत 35 वें साल में भी इस सेवा कार्य का शुभारंभ गुडी पाडवा पर्व पर किया गया. इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित सुश्री अलकाश्री जी के हाथों हनुमान चालीसा आरती, पूजा-अर्चना की. उपस्थित भक्तों तथा यात्रियों को शरबत, व प्रसाद का वितरण किया गया. करीब 40 किलो प्रसाद का वितरण का लाभ नागरिकों ने लिया.
बतादें कि, चुन्नीलालजी मंत्री ने शीतल जल सेवा कार्य की शुरुआत की थी. अब तक निरंतर जारी है.
प्याउ के शुभारंभ अवसर पर मंत्री परिवार, सारडा परिवार, सद्गुरु परिवार, माहेश्वरी पंचायत, महेंद्र भुतडा, घनश्याम मालानी ग्रुप, हनुमान व्यायाम प्रसारक मंडल के स्वीमिंग ग्रुप के सदस्य, महिलाएं तथा राठी परिवार के सदस्य उपस्थित थे. ग्रीष्मकाल में भीषण गर्मी से लोग हलाकान होते है. बस स्थानक पर यात्रियों का बडी संख्या में आना जाना शुरु रहता है. इसी तरह अमरावती का बस स्थानक मार्ग पर आवाजाही शुरु रहती है. इसलिए सभी को शीतल जल की सुविधा हो इसके लिए बस स्थानक परिसर में प्याउ का लोकार्पण किया गया. लोकार्पण अवसर पर 300 से अधिक सेवाधारी उपस्थित थे.
यहां पर बरसों से देखरेख कर रहे तथा सेवा दे रहे सेवाधारी गोपालदास राठी ने बताया कि, महान तपस्वी 1008 संत श्री सीतारामदासजी बाबा ने प्याउ का शुभारंभ किया था. इसके बार हर साल अप्रैल माह में प्याउ का शुभारंभ किया जाता है. जहां 24 घंटे सेवा दी जाती है. मिट्टी के बडे घडे जिसे रांजन कहा जाता है उसमें जल भंडारण किया जाता है. 112 रांजन, तथा 10 हजार लीटर पानी का भंडारण सेवा देेने हेतु उपलब्ध रहता है. यहां पर रोजाना हजारों की संख्या में लोग तृष्णा तृप्ती करते है. प्याउ के शुभारंभ के पश्चात विधायक सुलभा खोडके एवं संजय खोडके दर्शन करने पहुंचे. खोडके दंपत्ति ने प्रसाद का लाभ लिया. संजय खोडके द्वारा हर साल यहां सेवा दी जाती है. रोजाना एक घंटे तक वह जलसेवा देने का कार्य करते है. दोपहर 2 बजे का समय उन्होंने जलसेवा के लिए निश्चित किया है. बस स्थानक परिसर में शीतल जल सेवा शुरु होने से यात्रियों और राहगिरों को राहत मिल रही है.

Related Articles

Back to top button