अमरावती

माविम मॉयग्रंट सपोट सेंटर का शुभारंभ

पालकमंत्री यशोमती ठाकुर ने किया विधिवत उद्घाटन

  • उपस्थित अधिकारियों को दिए आवश्यक निर्देश

अमरावती/प्रतिनिधि दि.२२ – महिला आर्थिक विकास महामंडल के मॉयग्रंट सपोर्ट सेंटर का शुभारंभ पालकमंत्री एड. यशोमती ठाकुर के करकमलों द्बारा किया गया. इस अवसर पर जिले की पालकमंत्री यशोमती ठाकुर ने कहा कि इस उपक्रम को अमल में लाए जाने से हर जरुरतमंद को इसका लाभ मिलेगा. इस अवसर पर संयुक्त राष्ट्र विकास कार्यक्रम के प्रदेश समन्वयक कपील बेंद्रे, जिला उद्योग केंद्र के महाव्यवस्थापक उदय पुरी, मावीम के विभागीय सनियंत्रण व मूल्यमापन अधिकारी केशव पवार, महामंडल जिला समन्वय सुनील सोसे आदि उपस्थित थे.
पालकमंत्री यशोमती ठाकुर ने कहा कि स्थानातंरित व जरुरतमंद शहरी गरीब व्यक्तियों को रोजगार पुन: स्थालांतरण न करना पडे इस उद्देश्य को लेकर स्थानीय स्तर पर जरुरतमंद लोगों को सपोर्ट सेंटर के माध्यम से रोजगार उपलब्ध करवाए जाएगें. माविम के माध्यम से भी बचत गटो को नेटवकिर्ंग के माध्यम से अनेकों उपक्रम चलाए जाते है. गांव के अंतिम जरुरतमंद नागरिक की तलाश कर उन्हें इस सपार्ट सेंटर का लाभ देने के लिए प्रयत्न किए जाने चाहिए ऐसे निर्देश पालकमंत्री ने उपस्थित अधिकारियों को दिए.
इस समय पालकमंत्री के हस्ते महामंडल के कोविड जनजागृति रथ को भी हरी झंडी दिखाकर उसे रवाना किया गया. अमरावती सहित अचलपुर में भी केंद्र को कार्यान्वित किया गया है. जिसमें 6 हजार से अधिक स्थालांतरण करने वालो को इस अभियान द्बारा जागृत किया जाएगा. इसमें 352 युवक-युवतियों को ऑनलाइन प्रशिक्षण तथा 162 व्यक्तियों को स्वयं रोजगार के लिए जिला उद्योग केंद्र व बैंक द्बारा आर्थिक सहायता की जाएगी.

Related Articles

Back to top button