अमरावती

सडक निर्माण कार्य व मरम्मत का शुभारंभ

गणेशोत्सव से पूर्व मनपा ने निकाली लाखों रुपये की निविदा

अमरावती/दि.26 – मनपा ने ग्रीष्मकाल की बजाय बारिश में मुख्य सडकों सहित पैचवर्क करने के लिए लाखों रुपयों की निविदा निकाली है. शहर की मुख्य सडकों के निर्माण सहित पैचवर्क का काम बारिश में गणेशोत्सव से पूर्व ही किया जाएगा.
कोरोना काल में निधि नहीं होने के कारण उसी प्रकार मनपा का आर्थिक स्त्रोत कम जोर होने के कारण सडक निर्माण कार्य पहले स्थगित रखा गया था किंतु अब मनपा का आर्थिक स्त्रोत मजबूत हो जाने के कारण महत्वपूर्ण कार्यों पर निधि खर्च करने को मान्यता दी जा रही है. बारिश प्रारंभ होेते ही शहर की कुछ सडकें एक माह में ही उखड गई. इस संदर्भ में अनेक शिकायतें मनपा को प्राप्त हुई. अगले माह में विघ्नहर्ता का आगमन हो रहा होने के कारण उनके आगमन से पूर्व सडकोें की मरम्मत की जाए, ऐसी मांग की जा रही थी.
तद्नुसार मनपा के निर्माण कार्य विभाग ने मुख्य सडकों की मरम्मत व कुछ महत्वपूर्ण सडकों के निर्माण कार्य का निर्णय लिया है. जिन सडकों से विघ्नहर्ता की शोभायात्रा निकलेगी, उन सडकों की मरम्मत करने के आदेश दिए गए हैं. साथ ही शहर के डॉ. पंजाबराव देशमुख चौक से पुलिस पेट्रोल पंप, जयस्तंभ चौक से दीपक चौक, बाबा रेस्टारेंटसे जूना कॉटन मार्केट, रिजर्व लाइन से विद्याभारती महाविद्यालय, राजापेठ से छत्री तालाब सहित अन्य सडकों के निर्माण कार्य का शुभारंभ होगा.
पिछले 2 वर्षों से सडक के निर्माण कार्यों को ब्रेक लग गया था. निधि का अभाव तथा शासन की ओर से किसी भी प्रकार का अनुदान नहीं दिया गया. इसका परिणाम मनपा के कार्यों पर दिखाई दिया, किंतु अब मनपा का आर्थिक स्त्रोत मजबूत हो जाने के कारण मनपा ने विकास कार्यों पर लगी रोक को हटाकर कार्यों को गति दी है. सडक निर्माण कार्य की सभी निविदा निकाली गई है तथा शीघ्र ही सडक निर्माण कार्य का शुभारंभ होगा, ऐसी जानकारी निर्माण विभाग के शहर अभियंता रविंद्र पवार ने दी.

* निम्न सडकों का होगा निर्माण कार्य
– पंचवटी से पुलिस पेट्रोल पंप – 15 लाख
– जयस्तंभ चौक से दीपक चौक – 5 लाख
– बाबा रेस्टारेंट से जूना कॉटन मार्केट से रिजर्व लाइन से विद्याभारती – 36 लाख
– राजापेठ से छत्री तालाब – 38 लाख

Related Articles

Back to top button