अमरावती

चांदूरबाजार कृउबा समिति में सोयाबीन खरीदी का शुभारंभ

पहले दिन के 5 हजार 51 रुपए को मिला भाव

चांदूर बाजार-दि.6 विगत तीन वर्षों से तहसील आसमानी संकट में रहते अब किसानों को सहारा देने वाली नकदी फसल के रुप में सोयाबीन की अब कही शुरुआत में कुछ दाम मिलने लगा है. चांदूर बाजार कृषि उपज बाजार समिति में सोयाबीन खरीदी का शुभारंभ होकर स्थानीय बाजार समिति में 28 सितंबर को सोयाबीन खरीदी का मुहूर्त 5051 रुपए से हुआ है.
चांदूर बाजार तहसील के आंधरवडी के किसान रामेश्वर सरले के 10 बोरे नये सोयाबीन को 5 हजार 51 रुपए प्रति क्विंटल भाव, तो चांदूर बाजार के किसान किसनराव वाटकर ने 5 बोरे सोयाबीन कृउबास में लाने पर उनके माल को 4 हजार 300 रुपए भाव शुभ मुहूर्त पर मिला.
शुभारंभ अवसर पर तहसील के रामेश्वर सरले व किसनराव वाटकर का बाजार समिति के पूर्व संचालक तथा अडते अमोल लंगोटे के हाथों नारियल, दुपट्टा देकर सत्कार किया गया. इन किसानों का माल पंकज नांगलिया ने खरीदा.

चांदूर बाजार कृषि उपज बाजार समिति में 28 सितंबर को अनाज बाजार लगा था. इस दिन स्थानीय बाजार समिति में सोयाबीन खरीदी के शुभ मुहूर्त पर किसान रामेश्वर सरले के अच्छे प्रति के सोयाबीन को 5051 रुपए तो किसनराव वाटकर के सोयाबीन को 4300 रुपए भाव देकर नये सोयाबीन का शुभ मुहूर्त किया गया.

Related Articles

Back to top button