अमरावती

गर्भवती महिला सहित दो बच्चों का समावेश

चिखली/दि.16- यहां से कुछ दूरी पर स्थित चिखली तहसील के भानखेडा गांव में तीन सप्ताह से बुखार का संसर्ग है. इस बुखार के संसर्ग से भानखेड की कांचन सुनील तारु (27) नामक गर्भवती महिला सहित यहां के ऋतुराज इंगले (10 महीने) एवं ओम वाघ (14 वर्ष) इन तीनों की उपचार दौरान मृत्यु होने से खलबली मची है. वहीं संसर्ग के कारण चिखली के अलग-अलग अस्पतालों में 25 छोटे बच्चे व महिला, पुरुष उपचार ले रहे हैं. कुछ मरीज निजी अस्पताल में भर्ती है.
गत महीनेभर से तहसील के भानखेड गांव में बुखार का संसर्ग होकर स्थानीय अस्पतालों में बुखार के 25 मरीजों पर उपचार जारी है. यहां के अस्पताल में सुविधा उपलब्ध न रहने से कुछ मरीज निजी अस्पताल में उपचार करवा रहे हैं. गत तीन सप्ताह से संसर्ग ीक बीमारी बढ़ने के साथ ही इससे गांव में भी प्रत्येक घर में मरीज पाया जा रहा है. लेकिन यह संसर्ग किससे फैला, इसकी जानकारी नहीं हो पाई है. बुखार का प्रादुर्भाव और अधिक न बढ़े, इसके लिए सरपंच, पुलिस पाटील द्वारा गांव की साफ सफाई की ओर ध्यान दे रहे हैं. फवारणी करवा रहे हैं. इस संदर्भ में तहसील स्वास्थ्य अधिकारी से संपर्क करने पर उन्होंने इस बारे में बात करने हेतु टालमटोल किया.

संसर्ग की गंभीरता को देखते हुए अस्पताल में भर्ती किए गए बालकों सहित नागरिकों के खून के नमूने लिए गए हैं. बावजूद इसके शेलगांव आटोल प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र की स्वास्थ्य टीम ने भानखेड गांव के प्रत्येक घर में जाकर नागरिकों के खून के नमूने लेने का काम शुरु किया है. यह बुखार किस प्रकार का है और उस पर क्या उपाय योजना की जा सकेगी, इसके लिए इससे मदद मिलेगी.
– उमा राजेश गायकवाड़, सरपंच, भानखेड, त. चिखली

Related Articles

Back to top button