अमरावतीमुख्य समाचार

2 दिन चली पूर्व जिप सदस्य के यहां आयकर रेड

रिश्तेदार भी आये जांच के लपेटे में

* 5 वाहनों में 2 दर्जन अफसर
* नागपुर आयुक्त ने किया टीम का नेतृत्व
अमरावती/दि.9 – जिला परिषद की भूतपूर्व सदस्य के पथ्रोट स्थित घर और फार्म हाउस तथा दफ्तर पर पडे मंगलवार के आयकर छापे की कार्रवाई 2 दिनों तक चली. नागपुर के आयकर आयुक्त के नेतृत्व में 2 दर्जन अधिकारी इस दल में शामिल थे. उन्होंने घंटों जांच पडताल की. आयकर की कार्रवाई की आंच इस महिला नेत्री के रिश्तेदारों पर भी पहुंची. तेलंगखडी में नातेदार के घर की जांच और अंजनगांव रोड पर स्थित एक पुराने मकान का भी आईटी अधिकारियों ने सघन मुआयना किये जाने की खबर हैं.
* चमचमाती कारों में आये
आयकर अधिकारियों का दल 5 चमचमाती कारों में पथ्रोट पहुंचा था. जिप सदस्य के बंगले के बाहर कारों का काफीला देख लोगों ने उनके यहां गणेशोत्सव प्रसादी के लिए सूट-बूट में रिश्तेदार आने का अंदाजा लगाया था. मंगलवार को ही यह गणपती प्रसादी रखी गई थी. बुधवार सुबह आयकर अधिकारी दबिश देने पहुंचे. गांव के लोगों को दोपहर बाद खेत से लौटने पर पथ्रोट वासियों को इन कारों में आयकर अधिकारी आने का अंदाजा हुआ. एक अधिकारी ने सिर्फ इतना बताया कि, यह विभाग की नियमित जांच का हिस्सा हैं. उसी दिन देश भर के अनेक भागों में 53 जगहों पर आयकर विभाग की दबिश की खबर भी आयी थी. इसलिए उसी से जोडकर इस कार्रवाई को भी देखा गया.
* मिड डे मिल घोटाले से संबंध
आयकर कार्रवाई के बारे में जिला परिषद की पूर्व सदस्य से संपर्क नहीं हो पाया. खबर में बताया गया कि, राजस्थान ने मिड डे मिल योजना में हुए घपले के संदर्भ में यह कार्रवाई किये जाने की संभावना हैं. मिड डे मिल के माध्यम से कमाई करने वाले अनेक लोगों और उनके घर-दफ्तरों पर छापे मारे गये हैं. पथ्रोट में भी इसी सिलसिले में आयकर रेड रहने की जानकारी एक अफसर ने दी.

Related Articles

Back to top button