अमरावती

धामणगांव रेल्वे स्टेशन के अधुरे काम पूरे किए जाए

रेल्वे सलाहगार समिति की सांसद व रेल्वे बोर्ड के अध्यक्ष से मांग

अमरावती/दि.30 – रेल्वे स्टेशन के अधुरे काम पूरे करने की मांग को लेकर सांसद व रेल्वे बोर्ड के अध्यक्ष रामदास तडस को रेलवे सलाहगार समिति के सदस्य कमल छागाणी व डॉ. प्रकाश राठी की ओर से निवेदन दिया गया. धामणगांव रेल्वे स्टेशन के दोनों प्लॅटफॉर्म पर कोच इंडिकेटर लगाये जाए, धामणगांव रेल्वे के निकषानुसार ‘बी श्रेणी’ में होने के कारण इस रेल्वे स्टेेशन को बी श्रेणी की सुविधा दी जाए.
धामणगांव का रेल्वे स्टेशन यवतमाल जिले का प्रवेशद्वार होने के कारण इस स्टेशन पर 24 घंटे भीड़ लगी रहती है. उसी प्रकार विविध राज्य में यात्रा करनेवाले हजारो यात्री इस स्टेशन से रेल्वे से यात्रा करते है. लगभग सभी राज्य में आवागमन के लिए गाड़िया है. परंतु राजस्थान जाने के लिए इस स्टेशन से गाड़ी न होने के कारण राजस्थान आवागमन के लिए हिसार से सिकंदराबाद (क्रं.2789) इस गाड़ी को स्टेशन दिया जाए तथा अमरावती, जबलपुर व जबलपुर, अमरावती बापू और इंटरसिटी और पैसेंजर गाडी पूर्ववत चालू की जाए, इस प्रकार की मांग भी निवेदन में की गई.
इस अवसर पर समिति सदस्य कमल छांगाणी, पूर्व नगराध्यक्षा प्राचार्य अर्चना राऊत, नगरसेवक विनोद धुर्वे, पद्माकर पाटिल, शुभम किन्नाके, प्राचार्य हर्षद मालधुरे, भाजपा शहराध्यक्ष गिरीश भुतडा सहित अन्य उपस्थित थे.

मांग संबंध में सांसद तडस सकरात्मक…

धामणगांव रेल्वे स्टेशन के दोनों प्लॅटफार्मपर कोच इंडिकेटर आवश्यक है. जिसके कारण कोच इंडिकेटर लगाए जाए. इस संबंध में रेल्वे मीटिंग में व स्वयं रेल्वे मंत्रालय के साथ बातचीत कर कोच इंडिकेटर की सुविधा तथा अपनी अन्य मांग पर अवश्य सकरात्मक विचार किया जायेगा, ऐसा विश्वास निवेदन स्वीकारते समय सांसद रामदास तडस ने रेल्वे सलाहगार समिति के सदस्य के सामने व्यक्त किया.

Related Articles

Back to top button