अमरावती

श्रावण माह और ऐन त्यौहारों के अवसर पर शक्कर के दाम बढे

महिलाओं का बजट बिगडा

अमरावती/प्रतिनिधि दि.१४ – श्रावण माह और ऐन त्यौहारों के अवसर पर अचानक शक्कर के दाम बढ जाने पर महिलाओं का बजट बिगडा. पिछले 8 दिनों में एक क्विंटल पर 75 रुपए बढाये गये. जिसमें ग्राहकों को ज्यादा दाम देकर शक्कर खरीदनी पड रही है. श्रावण महिने में नागपंचमी, पतीती, मोहरम, मंगला गौरी पूजन, जन्माष्टमी, पोला आदि त्यौहार मनाये जाते है. जिसमें बनाये गये पक्वानों में शक्कर की आवश्यकता होती है. किंतु शक्कर के भाव बढाये जाने से शक्कर में अब मिठास कम होती दिखाई दे रही है.
शक्कर दो प्रकार की होती है- एक मोटी और दुसरी बारिक दोनों के दामों में खासा फरक नहीं है. एक ओर पहले ही दिनों दिन बढती महंगाई को लेकर लोग परेशान है. वहीं अब शक्कर के दाम बढ जाने पर आर्थिक बजट भी नागरिकों का बिगड चुका है. अलग-अलग दुकानों में अलग-अलग दाम से शक्कर बेची जा रही है. शक्कर के भाव मेें भी दुकानों में तफावत है. किसी दुकान पर 36 रुपए तो किसी दुकान पर 37 या फिर 38 रुपए किलो बेची जा रही है. जिले में हर रोज 3,50,000 हजार क्विंटल शक्कर की मांग है. श्रावण महिने में यह मांग बढकर 3,75,000 क्विंटल हो चुकी है.

  • इस साल शक्कर के दाम

जनवरी 37 रु. किलो
फरवरी 37 रु. किलो
मार्च 36 रु. किलो
अप्रैल 36 रु. किलो
मे 37 रु. किलो
जून 36 रु. किलो
जुलाई 36 रु. किलो
अगस्त 37 रु. किलो

  • महिने का बजट बढा

श्रावण महिना लगते ही त्यौहार शुरु हो जाते है. इसी दौरान विविध त्यौहारों पर घर-घर में मीठे पक्वान बनवाये जाते है. त्यौहारों के अवसर पर शक्कर के दाम बढाये जाने पर महिने का बजट बढ गया है.
– गृहिणी

Related Articles

Back to top button