अन्य शहरअमरावती

ग्रामीण क्षेत्र में महिला अन्याय की घटनाओं का ग्राफ बढा

दूसरी पत्नी लाने व प्रेमसंबंधों में दी जा रही शारीरिक व मानसिक यातनाएं

* ब्राह्मणवाडा पुलिस थाना व रहिमापुर थाना क्षेत्र दो अलग अलग सामने आये मामले

अमरावती/ दि.7 – जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में इन दिनों महिला अन्याय की घटनाओं को ग्राफ तेजी से बढते जा रहा है. ब्राह्मणवाडा व रहिमापुर थाना क्षेत्र में दो अलग अलग महिला अन्याय की घटनाएं सामने आयी है. इसमें एक घटना में पति व्दारा पत्नी की सुंदरता पर ताने कसते हुए दूसरी पत्नी लाने की बात कहते हुए मारपीट करने व घर से बाहर निकालने का मामला सामने आया है. वहीं दूसरी घटना प्रेमसंबंधों के चलते विवाहिता को शारीरिक व मानसिक रुप से प्रताडित करने की शिकायत दर्ज की गई है.
पहली घटना ब्राह्मणवाडा थडी पुलिस थाने में दर्ज की गई है, जिसमें पीडित पत्नी ने अपने पति पर आरोप लगाया है कि उसने दूसरी पत्नी लाने की बात कहते हुए मारपीट कर शारीरिक व मानसिक रुप से प्रताडित कर घर से बाहर निकाल दिया है. इसके बाद ब्राह्मणवाडा पुलिस ने आरोपी पति के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है.
मिली जानकारी के अनुसार ब्राह्मणवाडा पुलिस थाना क्षेत्र में आने वाले घाट लाडकी निवासी पीडित महिला की शादी उत्तम यावले के साथ साल 2008 में हुई थी. दोनों को एक बेटा और एक बेटी है. शादी के बाद आरेापी ने पीडिता के साथ कुछ वर्षों तक अच्छा बर्ताव किया, लेकिन इसके बाद पत्नी की सुंदरता पर ताने कसते हुए उससे भी अच्छी पत्नी लाने की बात कहते हुए पीडिता को मारपीट करना शुरु किया. इतना ही नहीं तो शारीरिक और मानसिक रुप से प्रताडित कर उसे घर से बाहर निकाल दिया. इसके बाद महिला ने ब्राह्मणवाडा पुलिस थाने में जाकर पति के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई. ब्राह्मणवाडा थडी पुलिस ने धारा 498 अ के तहत आरोपी पति के खिलाफ अपराध दर्ज किया हेै. मामले की जांच ब्राह्मणवाडा पुलिस कर रही है.
वहीं दूसरी घटना रहिमापुर पुलिस थाना क्षेत्र में सामने आयी है. यह शिकायत भी काफी अजीब है. जिसमें आरोपी पति ने पीडिता के साथ ब्लड कैन्सर होने की बात कहते हुए शारीरिक संबंध बनाने से साफ इंकार करते हुए दूसरी महिला के साथ प्रेम संबंध होने की बात कहते हुए शारीरिक व मानसिक रुप से प्रताडित किया है.
मिली जानकारी के अनुसार अंजनगांव के विहीगांव में रहने वाली 24 वर्षीय युवती की शादी बीते 18 मार्च को अकोट तहसील के देउरवाडा निजामपुर में रहने वाले आकाश गवई के साथ हुई थी. शादी के बाद जब पीडिता ससुराल में पहुंची तो आरेापी आकाश गवई ने पीडिता के शरीर पर धब्बे पाये जाने पर उसे ब्लड कैन्सर होने की बात कहते हुए पहले तोे संबंध बनाने से इंकार किया. उसके बाद जब पीडिता को पता चला कि उसके पति का लखाड में रहने वाली एक शादीशुदा महिला के साथ प्रेमसंबंध थे. इस बारे में जब पूछताछ करने पर आकाश गवई ने पीडिता के साथ मारपीट शुरु की. इतना ही नहीं तो पीडिता का ेउसकी सास और देवर ने भी मानसिक रुप से परेशान किया.जिसके बाद पीडिता ने अंजनगांव सुर्जी थाने में जाकर पति सहित अन्य लोगों के खिलाफ शारीरिक व मानसिक रुप से परेशान करने की शिकायत दर्ज कराई.

Related Articles

Back to top button